बीजेपी सांसद सीपी ठाकुर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात, जानिए वजह

बीजेपी सांसद सीपी ठाकुर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात, जानिए वजह

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से दिल्ली में मुलाकात की है। डॉ ठाकुर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से आगामी 11-12 नवंबर को हंसराज कॉलेज (दिल्ली विश्वविद्यालय) में होने वाले 'भाषा-सहोदरी' संस्था की सातवीं वार्षिकोत्सव पर आयोजित दो-दिवसीय सेमिनार का उद्घाटन करने का आग्रह किया है।

डॉ सीपी ठाकुर के नेतृत्व में भाषा सहोदरी हिंदी (न्यास) का एक प्रतिनिधिमंडल उपराष्ट्रपति से मिला। प्रतिनिधिमंडल में न्यास के मुख्य संयोजक जयकांत मिश्रा एवं महासचिव दीपक ठाकुर थे।

डॉ०ठाकुर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से आगामी 11-12 नवंबर को हंसराज कॉलेज (दिल्ली विश्वविद्यालय) में होने वाले 'भाषा-सहोदरी' संस्था की सातवीं वार्षिकोत्सव पर आयोजित दो-दिवसीय सेमिनार का उद्घाटन करने का आग्रह किया। दो दिवसीय सेमिनार में देश भर के शिक्षक, शोधार्थी, प्रोफेशर, लेखक, साहित्यकार, शिक्षाविद, न्यायाधीश, कुलपति, पत्रकार भाग लेंगे। सेमिनार में हिन्दी के विकास को लेकर बातें होगी।

डॉ०ठाकुर के नेतृत्व में मिलने गए न्यास के प्रतिनिधिमंडल और उपराष्ट्रपति के बीच हिंदी के विकास को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। जिसमें भारतीय भाषाओं के साथ-साथ हिंदी का केंद्रीय करण भारत मे कैसे हो, न्यायपालिका की भाषा आम जनता की भाषा में हो, अंग्रजी की अनिवार्यता समाप्त हो जिससे हिंदी भाषी लोगों को परीक्षाओं और साक्षात्कार में रुकावट पैदा न हो, एकसमान शिक्षा पूरे देश में लागू हो जिससे देश का कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित न हो। उपराष्ट्रपति इन सभी बातों को गंभीरता से सुने और अपनी सहमति जाहिर किए।

Find Us on Facebook

Trending News