सीपी ठाकुर ने पटना में स्लम बस्तियों को उजाड़ने की निंदा की, कहा- बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए गरीबों को हटाना उचित नहीं

सीपी ठाकुर ने पटना में स्लम बस्तियों को उजाड़ने की निंदा की, कहा- बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए गरीबों को हटाना उचित नहीं

PATNA: पिछले दिनों पटना के स्टैंड रोड स्थित स्लम बस्तियों को अतिक्रमण हटाने के नाम पर उजाड़ दिया गया। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों को उजाड़ने की निंदा की है। उन्होंने कहा बगैर वैकल्पिक व्यवस्था किए इन्हें हटाना उचित नहीं। 

सीपी ठाकुर ने कहा कि पहले प्रशासन इनके लिए रहने की व्यवस्था करती, फिर इन्हें वहां से हटाती। ये लोग स्टैंड रोड में पिछले 50 वर्षों से रहते आये हैं। ऐसे में इन्हें हटाने से ये कहाँ जाएंगे? इसपर से अभी बरसात का समय है, ये दर-दर भटकने को विवश हो जाएंगे। यह उचित नहीं है।

डॉ ठाकुर झुग्गी-झोपड़ियों की स्थिति देखने निकले थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो कदम अभी उठाया है वह इस बरसात के मौसम में सही नहीं था। अभी लगातार पर्वों का भी समय है। भविष्य में सरकार इस तरह के कदम उठाने के पूर्व लोगों के रहने का वैकल्पिक व्यवस्था करें। इन्हें इस तरह हटाना निंदनीय है। वे इस संबंध में सरकार और वरीय अधिकारियों से भी बात करेंगे और उनसे मानवीय आधार पर इस पर विचार करने को कहेंगे। इस दौरान डॉ सीपी ठाकुर के साथ भाजपा किसान मोर्चा नेता दीपक ठाकुर, गोविन्द बंसल इत्यादि लोग उपस्थित रहे।



Find Us on Facebook

Trending News