बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीपीआई ने वायनाड से की अपने कैंडिडेट की घोषणा, कहीं अमेठी के साथ वायनाड से न भी कट जाए राहुल गांधी का पत्ता

सीपीआई ने वायनाड से की अपने कैंडिडेट की घोषणा, कहीं अमेठी के साथ वायनाड से न भी कट जाए राहुल गांधी का पत्ता

DESK : कांग्रेस को फिर से केंद्र की सत्ता में वापसी दिलाने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी कहां से चुनाव लड़ेंगे, इसको लेकर सस्पेंस गहरा गया है। जहां यूपी के अमेठी से उनके चुनाव लड़ने की संभावना न के बराबर है, वहीं दूसरी तरफ केरल के जिस वायनाड सीट से वह अभी सांसद हैं, वह भी उनके हाथ से छिनती हुई नजर आ रही है। 

वायनाड सीट से भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (CPI) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बता दें कि सीपीआई केरल के सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा में दूसरा सबसे बड़ा गठबंधन भागीदार है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एनी राजा (Annie Raja) को महत्वपूर्ण वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है। 

वहीं, पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद पन्नियन रवींद्रन तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ेंगे। यह एक अन्य महत्वपूर्ण सीट है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर करते हैं।

यह घोषणा पार्टी के राज्य सचिव बिनॉय विश्वम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। उन्होंने कहा कि पूर्व कृषि मंत्री वी एस सुनील कुमार त्रिशुर और पार्टी की युवा शाखा AIYF के नेता सी ए अरुणकुमार को मवेलिककारा सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

Suggested News