बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस पर दलित, महादलित व गरीबों के प्रताड़ना का आरोप लगा भाकपा-माले ने किया प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग की

पुलिस पर दलित, महादलित व गरीबों के प्रताड़ना का आरोप लगा भाकपा-माले ने किया प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग की

मुजफ्फरपुर. शराबबंदी के नाम पर पुलिस द्वारा दलितों-महादलितों व गरीबों को तंग-तबाह करने तथा गिरफ्तारी के खिलाफ भाकपा-माले ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के पूर्व हरिसभा स्थित माले कार्यालय से झंडा-बैनर और जोरदार नारों के साथ शहर में प्रतिवाद मार्च भी निकाला गया, जिसमें बड़ी संख्या में पुलिस प्रताड़ना से तबाह महादलित मांझी व अन्य समुदाय की महिलाएं भी शामिल थीं।

प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी को मांग-पत्र प्रस्तुत कर शराबबंदी के नाम पर पुलिस द्वारा कुढ़नी सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में दलितों-महादलितों व गरीबों के टोले व घर में घुसकर तंग-तबाह करने, महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार और गालीगलौज करने, उनके सामानों को तोड़-फोड़ देने पर रोक लगाने, बेवजह गिरफ्तार कर जेल में डाले गए दलितों-महादलितों व गरीबों को रिहा करने तथा ज्यादती कर रही पुलिस पर सख्त कारवाई करने की मांग की गई।

जिलाधिकारी को बताया गया कि पिछले 13 फरवरी की संध्या व 14फरवरी के दोपहर में कुढ़नी प्रखंड के अंतर्गत चढ़ुआ पंचायत के धरमुंहा मुसहर टोले में तुर्की ओपी की दर्जनों पुलिस पहुंच कर महिलाओं के साथ ज्यादती और गाली-गलौज की तथा जेल में भेजने की धमकी दी। इसके एक सप्ताह पूर्व पुलिस ने उसी टोले के 65वर्षीय गुलाबचंद मांझी को 9बजे रात्रि में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी तरह गायघाट के बेनीबाद में एक सप्ताह के भीतर पासी समुदाय के तीन गरीबों को बेनीबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बोचहां, मुशहरी,बंदरा सहित सभी प्रखंडों में शराबबंदी के नाम पर पुलिसिया उत्पात जारी है जिस पर रोक लगाई जाए।

Suggested News