बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाकपा माले ने 6 सीटों पर ठोका दावा - कहा , महागठबंधन में गरीबों की पार्टी को मिले उचित सम्मान

भाकपा माले ने 6 सीटों पर ठोका दावा - कहा , महागठबंधन में गरीबों की पार्टी को मिले उचित सम्मान

PATNA :  लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में गैरएनडीए दलों में तालमेल की रणनीति अभी स्पष्ट नहीं है। सभी दल सीट बंटवारे को लेकर अलग-अलग सुर अलाप रहे हैं। बुधवार को भाकपा माले ने एलान किया कि वह राजद, कांग्रेस के साथ गठबंधन में 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गुरुवार को पटना के गांधी मैदान में महंगाई के खिलाफ माले की रैली हो रही है जिसमें राजद समेत अन्य विपक्षी दलों के आमंत्रित किया गया है।

6 सीटों पर लड़ेगी भाकपा माले

भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने बुधवार को बताया कि उनकी पार्टी राजद-कांग्रेस के साथ गठबंधन में 6 सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी। आरा, सीवान, काराकाट, पाटलिपुत्र, जहानाबाद और बाल्मीकि नगर सीटों पर पार्टी ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। माले महासचिव ने कहा कि विधानसभा में उनकी पार्टी के तीन विधायक हैं और वह सदन में पाचवें नम्बर पर है। महागठबंधन करने वाले दलों का वाम पार्टियों का समर्थन करना चाहिए।

गुरुवार को पटना में माले की रैली

पेट्रोल, डीजल की महंगाई और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ गुरुवार को पटना के गांधी मैदान में माले की रैली होने वाली है। माले के मुताबिक इस रैली में राजद समेत अन्य विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे। दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के खिलाफ अब नये सीरे से गठबंधन होना चाहिए। महागठबंधन तो पहले भी बना था लेकिन नीतीश के जाने से टूट गया। अब जो नया महागठबंधन बने उसके मूल में भाजपा विरोध होना चाहिए। जो भी महागठबंधन बने उसमें भाकपा माले को उचित सम्मान मिले। यह गरीबों की पार्टी है। हमने 6 सीटों पर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। नीतीश के जाने से जो सीटें बचेंगी उस पर माले की नजर है।

Suggested News