बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाकपा-माले ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, दीपंकर भट्टाचार्य, कविता कृष्णन, एन साईंबाला होंगे मुख्य प्रचारक

भाकपा-माले ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, दीपंकर भट्टाचार्य, कविता कृष्णन, एन साईंबाला होंगे मुख्य प्रचारक

Patna: भाकपा-माले ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी व महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की अपनी सूची जारी कर दी है. चुनाव आयोग के नए दिशा-निर्देश के तहत आज फिर से प्रचारकों की सूची आयोग को दी गई, जिसमें 20 की बजाए 15 नेताओं के नाम शामिल हैं.

भाकपा-माले महासचिव कॉमरेड दीपंकर भट्टाचार्य के साथ-साथ देश की चर्चित महिला नेत्री व पार्टी की पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन, जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष व आइसा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष एनसाईं बाला जी, आरा से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके और पार्टी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य राजू यादव, अखिल भारतीय किसान महासभा के महासचिव व ओबरा के पूर्व विधायक राजाराम सिंह का नाम इस लिस्ट में शामिल है.

इन नेताओं के अलावा पार्टी के वरिष्ठतम नेता स्वेदश भट्टाचार्य, राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, पार्टी के यूपी के प्रभारी रामजी राय, बगोदर से भाकपा-माले के विधायक विनोद सिंह, पार्टी के पूर्व सांसद व खेग्रामस के सम्मानित अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, पार्टी के पूर्व बिहार राज्य सचिव रामजतन शर्मा, उत्तप्रदेश के जुझारू छात्र नेता शैलेन्द्र पासवान आदि भी पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे. चुनाव संचालन के लिए पार्टी ने नेताओं की जवाबेदही का भी बंटवारा किया है. वरिष्ठ नेता कॉमरेड स्वदेश भट्टाचार्य भोजपुर के तीनो विधानसभा क्षेत्रों, राज्य सचिव कुणाल डुमरांव, धीरेन्द्र झा सिवान के तीनों विधान सभा क्षेत्रों, पोलित ब्यूरो के सदस्य अमर अरवल, घोषी, पालीगंज, फुलवारी व दीघा, रामजी राय भोरे और पार्टी के केंद्रीय कार्यालय के सचिव प्रभात कुमार चैधरी समस्तीपुर के वारिसनगर व कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्रों की कमान संभालेंगे.

चुनाव प्रचार में राज्य के बाहर के छात्र-युवा नेता भी शामिल होने के लिए पटना पहुंचने लगे हैं. विदित हो कि पहले चरण के चुनाव में भाकपा-माले के 8 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. ये सीटें हैं - तरारी, अगिआंव, आरा, डुमरांव, काराकाट, अरवल, पालीगंज और घोषी.

Suggested News