बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मधेपुरा में भाकपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, सड़क निर्माण में लापरवाही का लगाया आरोप

मधेपुरा में भाकपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, सड़क निर्माण में लापरवाही का लगाया आरोप

MADHEPURA : जिले में मनोहर लाल द्वारका प्रसाद पेट्रोल पंप मधेपुरा से कॉमर्स कॉलेज मधेपुरा तक घटिया सड़क निर्माण एवं लौआ लगान के पूर्व सरपंच निवाश चंद्र यादव उर्फ मुन्ना यादव की हत्या के खिलाफ आज यहां एनएच 107 पर भाकपा कार्यकर्ताओं ने लॉक डाउन का पालन करते हुए प्रदर्शन किया. झंडा बैनर एवं मांगों के पोस्टर लेकर प्रदर्शनकारियों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि यह बिहार है, यहां सुशासन बाबू की सरकार है,सड़क बनती है और 15 दिनों में टूट भी जाती है. योजना की कोई बोर्ड लगाने की जरूरत ही नहीं है, क्योंकि संवेदक और अधिकारी को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. इन्हें लूट खसोट की पूरी आजादी है. उन्होंने कहा कछुआ गति से हाल में आरसीडी द्वारा कर्पूरी चौक से कॉमर्स कॉलेज तक सड़क का निर्माण हुआ है. इसमें ढलाई के बाद जो कालीकरण हुआ है. वह बिल्कुल घटिया, जो बनते ही बिखर गया. भाकपा नेता ने कहा बरसात का मौसम आ गया. मधेपुरा पूर्वी बाईपास नरक में तब्दील हो जायेगा. भाकपा नेता प्रभाकर ने कहा कि एनएच 106- 107 की निर्माण तीव्र गति से हो. 

साथ ही लौआलगन के पूर्व सरपंच व राजद नेता निवास चंद्र यादव उर्फ मुन्ना यादव के हत्यारे की गिरफ्तारी शीघ्र हो,नहीं तो संघर्ष तेज एवं उग्र होंगे. जिला मंत्री विद्याधर मुखिया ने कहा कि  एनएच 107 से जुड़ने वाली पिठाही से चमड़ाही तक पूरी तरह सड़क जर्जर है. योजना पारित भी है. लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण अब तक इस सड़क का निर्माण नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि 15 दिन के अंदर सड़क निर्माण प्रारंभ नहीं हुआ तो सड़क पर ही अनिश्चितकालीन धरना होंगे. भाकपा नेता शैलेंद्र कुमार यादव एवं वीरेंद्र नारायण सिंह ने मधेपुरा जिला को अपराध मुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त करने की मांग की. भाकपा के युवा नेता मन्नू यादव ने सदर प्रखंड के बालम गढ़िया पंचायत के वार्ड नंबर 4 में नरेश पौदार के घर से पोखर तक पक्की सड़क निर्माण शीघ्र करने की मांग की. 

इस अवसर पर नौजवान संघ के प्रांतीय नेता शंभू क्रांति ,अनिल भारती ,छात्र नेता वसीम उद्दीन उर्फ नन्हे, मजदूर नेता दिलीप पटेल ने कहा कि नीतीश सरकार में भ्रष्टाचार और अफसरशाही का बोलबाला है. आक्रोश प्रदर्शन में भाकपा के छात्र युवा नेता सोनू कुमार, धर्मेंद्र कुमार, गुलजार कुमार, लक्ष्मण कुमार, रणवीर कुमार, मनोज भगत, शिवजी कुमार, बृजेश कुमार, मनोरंजन कुमार, अमरदीप कुमार, नवीन कुमार, संजीव यादव, हिमांशु यादव, मंजेश कुमार, नीतीश कुमार, आशीष कुमार, नंदन कुमार, राघव कुमार, आशीर्वाद कुमार, रवी रंजन, नीतीश गुप्ता, शुभंकर कुमार, सौरभ कुमार, मांगू कुमार, शंकर कुमार, पवन कुमार, विकास भूषण, रामविलास, रितिक, सुखिंदर, सरवन, सुरेंद्र राजीव आदि शामिल थे. इस आंदोलन को माकपा के राज्य कमेटी के सदस्य गणेश मानव ,बालम गढ़िया के मुखिया एवं युवा नेता अनिल अनल , पैक्स अध्यक्ष भूषण यादव ने अपना पूर्ण समर्थन दिया और कहा की मांगे पूरी नहीं हुई तो संयुक्त संघर्ष का शंखनाद होगा. 

मधेपुरा से मेराज आलम की रिपोर्ट

Suggested News