सीपीआईएम ने की सरकार से बड़ी मांग, कहा- कोरोना संकट में राशन कार्ड की अनिवार्यता हो खत्म, सभी को अनाज दे सरकार

सीपीआईएम ने की सरकार से बड़ी मांग, कहा- कोरोना संकट में राशन कार्ड की अनिवार्यता हो खत्म, सभी को अनाज दे सरकार

Patna: सीपीआईएम ने नीतीश सरकार से बड़ी मांग की है. राज्य सचिव अवधेश कुमार ने सरकार से मांग की है कि इस विपत्ति की घड़ी में सूबे के सभी लोगों को सरकार अनाज दे.

सीपीआईएम के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने आम जनता को आंशिक राहत करने का राज्य सरकार के आदेश का स्वागत किया है. लेकिन आगे अवधेश कुमार ने कहा कि पटना सहित अन्य क्षेत्रों में बहुत के पास राशन कार्ड नहीं है. यह महामारी बीमारी को देखते हुए सरकार सभी गरीबों को राशन देने की व्यवस्था की जाए, सभी प्राइवेट नर्सिंग होम को सरकार अपने संरक्षण में लेकर आइसोलेशन सेंटर खोले.

आगे अवधेश कुमार  ने कहा कि पटना आने वाले तमाम बिहार के निवासी को जांच कर उनके घर भेजने की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए . सरकार और जिला प्रशासन सभी थोक व्यापारी पर नजर रखे और उनके जमाबंदी, कालाबाजारी पर रोक लगाने की पूरी कोशिश करे.

पार्टी ने कोरोना जैसे बीमारी से संघर्ष करने के लिए सभी आमजनता को प्रशासन को सहयोग देने की अपील की है. शहरों और देहातों में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले दैनिक मजदूरों , दलितों, अल्पसंख्यकों, हाशिए पर रहने वाले लोगों के लिए भोजन एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सरकार को करनी चाहिए.


Find Us on Facebook

Trending News