पश्चिम बंगाल में बीजेपी के लिए लेफ्ट-राइट, कांग्रेस को दिए ऑफर पर सीपीएम 8 मार्च को करेगी फैसला

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के लिए लेफ्ट-राइट, कांग्रेस को दिए ऑफर पर सीपीएम 8 मार्च को करेगी फैसला

NEWS4NATION DESK : पश्चिम बंगाल में बीजेपी को टक्कर देने के लिए विपक्ष का लेफ्ट-राइट जारी है। कांग्रेस और सीपीएम एक साथ आकर बीजेपी को पटखनी तो देना चाहते हैं लेकिन सीटों के तालमेल पर बातचीत नहीं बन रही है। सीपीएम ने अब नए फार्मूले के तहत कांग्रेस के सामने ऐसी 6 लोकसभा सीटों पर एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने का सुझाव दिया है जहां आपसी टकराव का सीधा फायदा बीजेपी को मिल सकता है। 

कांग्रेस के साथ सीटों के तालमेल पर बात नहीं पाने के बाद सीपीएम ने यह ताज़ा प्रस्ताव दिया है। हालांकि कांग्रेस की राज्य इकाई अकेले चुनाव लड़ने के मूड में है। लोकसभा की रायगंज और मुर्शिदाबाद सीट को लेकर कांग्रेस कोई समझौता नहीं करना चाहती। सीपीएम ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट के कब्जे वाली छह सीटों पर आगामी चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव न लड़ने की बात इसी सोच के साथ कही है।

उधर सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि पश्चिम बंगाल में पार्टी की केंद्रीय समिति ने पहले ही फैसला किया था कि बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस विरोधी वोटों का बिखराव वह नहीं चाहते। इसी निर्णय के कारण सीपीएम ने कांग्रेस को नए फार्मूले का ऑफर दिया है। येचुरी ने कहा है कि बंगाल में वाम मोर्चा 8 मार्च को सीटों के तालमेल पर अंतिम फैसला ले लेगा।

Find Us on Facebook

Trending News