पटना में अब क्रिकेटः पटना जिला क्रिकेट संघ के 'उपाध्यक्ष' बोले- छठ पूजा बाद लीग मैच की घोषणा....

पटना में अब क्रिकेटः पटना जिला क्रिकेट संघ के 'उपाध्यक्ष' बोले- छठ पूजा बाद लीग मैच की घोषणा....

PATNA: पटना में अब सिर्फ क्रिकेट होगा। इसकी तैयारी की जा रही है। पटना जिला क्रिकेट एसोसिएशन का 13 सालों का बाद अब जाकर चुनाव हुआ है। कई बाधाओं को पार कर संघ के सभी पांच पदों के पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव संपन्न होने के बाद राजधानी में क्रिकेट की गतिविधियां एक बार फिर से शुरू होने वाली है। छठ पूजा बाद लीग मैच को लेकर विधिवत घोषणा हो जाएगी। अब आगे क्रिकेट होना है और कुछ नहीं होगा। पटना जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष रहबर आबदीन ने इसकी जानकारी दी है। 

अब सिर्फ क्रिकेट की बातें होंगी-रहबर आबदीन

संघ के उपाध्यक्ष रहबर आबदीन ने न्यूज4नेशन से बातचीत में बताया कि अब जिला क्रिकेट संघ में कोई राजनीति नहीं। 57 में 51 क्लब साथ रहा तभी तो चुनाव हुए हैं। अब सिर्फ खेल और क्रिकेट की बातें होंगी। सबकुछ सामान्य होने के बाद ही चुनाव हुए हैं और सभी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये। पूरी कमिटी पटना जिला में लीग मैच फिर से कैसे शुरू हो इस पर काम कर रही है। छठ के बाद इसकी विधिवत घोषणा की जायेगी। 

छठ पूजा बाद लीग मैच की घोषणा -उपाध्यक्ष

उपाध्यक्ष रहबर आबदीन ने बताया कि इलेक्ट होकर जो कमिटी आई है वो काम कर रही है। पटना में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए 13 सालों से प्रोपर-वे जो लीग मैच नहीं हो रहे थे उसे शुरू किया जायेगा। लीग मैच से ही खिलाड़ियों की योग्यता को माप सकते हैं। इसके बाद अँडर -14,अँडर-16 मैच कराया जायेगा। उन्होंने बताया क्रिकेट संघ द्वारा खिलाड़ियों की सुविधा पर काम किया जा रहा है। मैदान को ठीक करने के अलावे अन्य बिंदूओं पर ध्यान है। जिला क्रिकेट संघ क्रिकेट और क्लब खिलाड़ियों से संपर्क कर रही है ताकि अधिक से अधिक लोग जान सकें और भाग ले सकें।   

Find Us on Facebook

Trending News