भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच की टिकट को लेकर मारामारी, 31 जुलाई को खेला जाना है मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच की टिकट को लेकर मारामारी, 31 जुलाई को खेला जाना है मैच

DESK : भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का अलग क्रेज होता है। इन दोनों देशों के बीच होनेवाले मैच हमेशा से ही हाउसफुल होते हैं। लेकिन यह सिर्फ पुरुषों के क्रिकेट में ही नजर आता है। लेकिन अब स्थिति बदल रही है। पिछले कुछ सालों में जिस तरह से भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लोकप्रियता मिली है, उसके बाद क्रिकेट प्रेमियों में उनके फैंस भी काफी बढ़े हैं। दोनों टीमों के बीच मैच का क्रेज कैसा है, यह इससे ही समझ सकते हैं इसी माह इंग्लैंड में होनेवाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत-पाकिस्तान की महिला टीम के मैच को लेकर टिकट की जबरदस्त डिमांड है। 

31जुलाई को खेला जाना है मैच

राष्ट्रमंडल खेलों में इस बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा ले रही हैं। आयोजकों का कहना है कि स्थानीय जनता भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच में काफी रूचि ले रही है. भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 31 जुलाई को होगा. पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किए गए महिला क्रिकेट का क्रेज भी नजर आ रहा है। अब तक 12 लाख से अधिक  टिकट बिक चुके हैं। 

बर्मिंघम खेलों के सीईओ इयान रीड ने पीटीआई से कहा कि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं. भारत और पाकिस्तान मैच में भी स्टेडियम पूरा भरा रहने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, मैं खुद क्रिकेट का मुरीद हूं. भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं तो यहां लोगों की उस मैच में काफी दिलचस्पी है. भारतीय पुरुष टीम हाल ही में यहां खेलकर गई है और अब यह मैच आकर्षण का केंद्र होगा.उन्होंने कहा, सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं. उम्मीद है कि भारत और इंग्लैंड उसमें खेलेंगे. भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट भी लगभग बिक चुके हैं. 

बता दें कि लंदन ओलंपिक 2012 के बाद इंग्लैंड में सबसे बड़े खेल आयोजन में 72 राष्ट्रमंडल देशों के 5000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से आरंभ हो रहा है।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें...

भारतीय महिला क्रिकेट टीम: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, सबभिनेनी मेघना, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, हरलीन देओल, पूजा वस्त्रकार, तानिया भाटिया, यास्तिका भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, राधा यादव और स्नेह राणा.

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम: बिस्माह मरूफ (कप्तान), मुनीबा अली, अनम अमीन, ऐमान अनवर, डायना बेग, निदा डार, गुल फ़िरोज़ा, तुबा हसन, कायनात इम्तियाज़, सादिया इकबाल, इरम जावेद, आयशा नसीम, आलिया रियाज़, फातिमा सना और ओमैमा सोहैली.


Find Us on Facebook

Trending News