बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बंद में कहीं सड़क पर खेला गया क्रिकेट, तो कहीं खिलाया गया दही-चूड़ा का भोज

बिहार बंद में कहीं सड़क पर खेला गया क्रिकेट, तो कहीं खिलाया गया दही-चूड़ा का भोज

PATNA CITY/HAJIPUR: 26 मार्च को राजद सहित महागठबंधन दल ने बिहार बंद बुलाया. इस बंद के आह्वान की वजह रही बिहार विधानसभा में हुआ बवाल, जिसकी चपेट में विपक्षी दलों के नेता आए थे. विधानसभा में हंगामे के बाद विपक्षी नेताओं को खींचकर सदन से बाहर निकाला गया था और बदसलूकी भी की गई थी. इसी के विरोध में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को बंद बुलाया था.

इस बंद का असर बिहार के कई जिलों में कहीं कम तो कहीं ज्यादा देखने को मिला. कुछ जिलों में विरोध प्रदर्शन काफी हद तक सफल रहा, सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा, गाड़ियों की आवाजाही कम रही. तो कुछ जिलों में बंद का आंशिक असर देखने को मिला. कुछ देर के लिए कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था मगर बाद में सब सामान्य हो गया. 

इसी बीच विरोध प्रदर्शन के दो नजारे देखने को मिले पटना सिटी और हाजीपुर में, जहां का नजारा बाकी जगहों से अलग था. पटना सिटी के दीदारगंज इलाके में बंद समर्थकों ने खाली सड़कों का लुत्फ उठाया और क्रिकेट खेला. इसमें राजद समर्थक भी शामिल हुए. बीच सड़क पर ईंटों से विकेट बनाकर राजद समर्थक लोगों के साथ क्रिकेट का मजा लेते नजर आए. वहीं खेल में शामिल लोगों ने बताया कि बिहार बंद के दौरान प्रतिष्ठान बंद ही है इसलिए सब मिलकर क्रिकेट का मजा ले रहे हैं.

वहीं दूसरी तस्वीर नजर आई हाजीपुर से जहां राजद कार्यकर्ताओं ने गांधी सेतु पर वाहनों की आवाजाही रोकने की कवायद की. इसमें जब वह लोग सफल नहीं हो पाए तो उन्होनें बीच सड़क पर ही भोज का आयोजन कर दिया. तमाम राजद कार्यकर्ता सड़क पर ही दही-चूड़ा का लुत्फ उठाते नजर आए और सभी ने एक साथ भोज का आनंद लिया. 

Suggested News