बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेट विश्व कप : भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले आज, टीम इंडिया की जीत के लिए बिहार में हो रहा बेहद खास काम

क्रिकेट विश्व कप : भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले आज, टीम इंडिया की जीत के लिए बिहार में हो रहा बेहद खास काम

पटना. क्रिकेट विश्व कप 2023 के सबसे बड़े मुकाबले का इंतजार शनिवार खत्म हो रहा है. भारत और पाकिस्तान की टीमें आज अहमदाबाद में एक दूसरे के खिलाफ मैच में उतरेगी. दोनों टीमों के खिलाडियों का पहले ही अहमदाबाद में आगमन हो चुका है. साथ ही इस ऐतिहासिक मुकाबले को देखने को लिए कई वीवीआईपी भी अहमदाबाद आ रहे हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राजनीतिक, फ़िल्मी, कॉरपोरेट हस्तियाँ शामिल है. वहीं दोनों देशों की टीमों के इस मुकाबले में कई खास रिकॉर्ड भी बन सकते हैं. 

भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में एक भी मैच नहीं हारी है. दोनों टीमों के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले हुए हैं और हर दफा भारतीय टीम जीतने में सफल रही है. बता दें कि 2019 के वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 47 रन से हराया था. अब यही उम्मीद है कि भारतीय टीम अपने इस विजय रथ को बरकरार रखना चाहेगी.

ऐसे में टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित हो इसके लिए क्रिकेट प्रेमी भी अपने स्तर से कई खास काम रहे हैं. इसमें बिहार के लोग भी पीछे नहीं हैं. बिहार के कई शहरों में शनिवार को टीम इंडिया की जीत को लेकर पूजा और हवन किया गया है. इसमें पटना में भी क्रिकेट प्रेमियों ने हवन कर टीम इंडिया की जीत की कामना की. उन्होंने कहा कि हम लोग हवन कर ईश्वर से प्रार्थना किए हैं कि आज के विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया अपनी जीत का वह सिलसिला बरकरार रखे जो पिछले 7 विश्व कप में देखने को मिला है. 

वहीं टीम इंडिया में शामिल बिहार के लाल ईशान किशन को अगर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो यह बिहार के लिए काफी गर्व का विषय होगा. इसे लेकर भी लोग उम्मीद लगाए हैं कि ईशान किशन को आज टीम में जगह मिले जिससे बिहार के करोड़ों लोगों की कामना पूरी होगी. बिहार के लिए यह एक हर्ष और गर्व का विषय होगा कि टीम में बिहार के बेटे को जगह मिलेगी. हालांकि अभी तक प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है. 

Suggested News