बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा जाएंगे क्रिकेटर हरभजन सिंह, आप ने पंजाब से चार उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, भाजपा-काग्रेस को लगेगा बड़ा झटका

राज्यसभा जाएंगे क्रिकेटर हरभजन सिंह, आप ने पंजाब से चार उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, भाजपा-काग्रेस को लगेगा बड़ा झटका

DESK. दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने राज्य सभा चुनाव में पंजाब से पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित राघव चड्ढा, डॉ संदीप पाठक, अशोक मित्तल और संजीव अरोरा को राज्य सभा भेजने का निर्णय लिया है. पंजाब से राज्य सभा की पांच  सीटों पर 31 मार्च को चुनाव होना है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 मार्च थी. और नामांकन के अंतिम दिन ही आप ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. 

हाल के पंजाब चुनावों में विधानसभा की 117 में से 92 सीटें आप ने जीती है. डॉ संदीप पाठक, आईआईटी-दिल्ली में  सहायक प्रोफेसर रहे हैं. वे वर्षों से अरविन्द केजरीवाल की पार्टी आप के लिए रणनीति बना रहे हैं और पंजाब की हालिया  शानदार जीत के लिए आधार तैयार किया है. कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से पीएचडी पाठक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की टीम में बैकरूम बॉय के तौर पर जाने जाते हैं. केजरीवाल ने आज पंजाब की जीत के लिए पाठक को धन्यवाद दिया और एक राजनीतिक रणनीतिकार और अभियान डिजाइनर के रूप में उनके योगदान की सराहना की.

इसी तरह आप के दिल्ली विधायक और पंजाब में पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्ढा की कड़ी मेहनत के लिए केजरीवाल द्वारा नियमित रूप से प्रशंसा की गई है. अब उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी है. वहीं हरभजन सिंह ने पंजाब में आप की जीत पर भगवंत मान को ट्वीट कर बधाई दी थी. उसके बाद से ही हरभजन को राज्य सभा उम्मीदवार बनाने की बात होने लगी थी. पंजाब में राज्य सभा की कुल 7 सीटें हैं. इनमें से 2 पर बलविंदर सिंह भुंदर (शिरोमणि अकाली दल ), अंबिका सोनी (कांग्रेस) का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त होगा और इन दोनों सीटों पर इस साल के अंत में मतदान होगा. 

चूकी आप ने इस बार के चुनाव में 92 सीटों पर जीत हासिल की है. इसलिए पार्टी के पांच उम्मीदवार आसानी से राज्य सभा जा सकते हैं. इन सीटों पर अगर आप को जीत मिलती है तो इससे कांग्रेस को 2, भाजपा को 1 और शिरोमणि अकाली दल को 2 सीटों का राज्यसभा में नुकसान होगा. 


Suggested News