बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा और पूनम यादव को मिलेगा 2019 का अर्जुन अवॉर्ड

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा और पूनम यादव को मिलेगा 2019 का अर्जुन अवॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को इस साल के अर्जुन पुरस्कारों के लिए चुना गया है. इस साल के अर्जुन पुरस्कारों के लिए 19 एथलीटों को चुना गया है जिसमे महिला क्रिकेटर पूनम यादव भी शामिल है. बीसीसीआई ने इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए चार किक्रेटरों के नाम भेजे थे. जिनमें रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पूनम यादव के नाम शामिल हैं.

पैरा-एथलीट दीपा मलिक और रेसलर बजरंग पुनिया को देश का सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड मिलेगा.गौरतलब है कि खेलों में जबरदस्‍त प्रदर्शन करने वालों को सम्‍मान स्‍वरूप यह अवॉर्ड दिया जाता है. इसके लिए अलग-अलग खेल बोर्ड खिलाड़ियों के नाम खेल मंत्रालय को भेजते हैं.

यह अवॉर्ड 1961 से शुरू हुआ था और विजेता को निशाना लगाते अर्जुन की मूर्ति के साथ ही 5 लाख रुपये मिलते हैं. रवींद्र जडेजा ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपने आप को साबित किया है. 

रवींद्र जडेजा की स्टार पारी पर एक नज़र 

रवींद्र जडेजा ने 41 टेस्‍ट, 156 वनडे और 42 टी20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया है. हाल ही में जडेजा ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में 59 गेंद पर 77 रनों ही पारी खेली थी. हालांकि इसके बावजूद भारत को इस मैच में 18 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Suggested News