बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस का यह कैसा अंग्रेजी ज्ञान, कोर्ट के आदेश को नहीं समझा और कारोबारी को कर लिया अरेस्ट

बिहार पुलिस का यह कैसा अंग्रेजी ज्ञान, कोर्ट के आदेश को नहीं समझा और कारोबारी को कर लिया अरेस्ट

JAHANABAD : ये तो हद हो गयी...पहले अपराधियों को पकड़ने में नाकाम और अब अंग्रेजी में भी फिसड्डी...इन दिनों बिहार पुलिस की भद पिट रही है। दरअसल जहानाबाद में अंग्रेजी के चक्कर में बिहार पुलिस फंस गयी और इंग्लिश में लिखे कोर्ट के आदेश को गिरफ्तारी वारंट समझकर एक बेकसूर को गिरफ्तार कर लिया। इतना ही नहीं गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया तब जाकर मामला खुला। 

मखदुमपुर बाजार के रहनेवाले बिजनेसमैन नीरज कुमार पुलिस के अल्प ज्ञान का शिकार हुए और रात भर हवालात में गुजारा। सुबह में उन्हें हथकड़ी पहनाकर पटना के फैमिली कोर्ट में हाजिर किया गया। नीरज ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि उनका अपनी पत्नी से पिछले 6 सालों से विवाद चल रहा है। उसी से संबंधित जीवनयापन भत्ता के लिए कोर्ट से जहानाबाद के स्थानीय थाना में वारंट आया था, जिसमें उनकी संपत्ति का ब्योरा मांगा गया था। इसी वारंट को वहां तैनात पुलिस पदाधिकारियों ने गिरफ्तारी वारंट समझ लिया और 25 नवंबर को उन्हें दुकान से गिरफ्तार कर लिया गया। 

उस वक्त उन्होंने इसका विरोध किया और पुलिसवालों से मिन्नतें की कि उन्हें गिरफ्तार न किया जाए लेकिन पुलिसवालों ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें हथकड़ी लगाकर हवालात में डाल दिया। बाद में कोर्ट में पेशी के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ और कोर्ट ने पुलिसवालों को फटकार लगाते हुए नीरज की तत्काल रिहाई का आदेश दिया।      

इस संबंध में एएसपी पंकज कुमार का कहना है कि नीरज की संपत्ति जांच करने का वारंट आया था, परंतु उसकी गिरफ्तारी कैसे हुई, इसकी जांच होगी और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इस घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है और साथ ही उसकी अंग्रेजी ज्ञान पर भी। 


Suggested News