CRIME NEWS : दहेज में लिये 15 लाख रूपये, महिला की थी सरकारी नौकरी, फिर भी कर दी हत्या !

CRIME NEWS : दहेज में लिये 15 लाख रूपये, महिला की थी सरकारी नौकरी, फिर भी कर दी हत्या !

पटना: राजधानी में दहेज दानवों की तरफ से एक क्रुर घटना को अंजाम देने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार दानापुर आर्मी स्कूल की शिक्षिका निशा कुमारी का शव उसके ससुराल में पंखे से लटकता मिला है। शिक्षिका के पिता ने इस मामले में अपने दामाद अंजनी के अलावा सास, ससुर व ननद पर दहेज के लिए हत्या कर गले में रस्सी डाल पंखे पर लटकाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया है।  

मामला खगौल थाना क्षेत्र के कैंट रोड स्थित राज नगर का बताया जा रहा है। अपने लिखित आवेदन में मृतका के पिता श्यामानुज राय ने बताया है कि उनकी पुत्री निशा आर्मी स्कूल में स्थायी शिक्षिका थी। उसकी शादी जनवरी 2016 में कैंट रोड, राज नगर निवासी शरतचंद शर्मा के पुत्र अंजनी कुमार से हुई थी। उनका एक पांच साल का पुत्र भी है। तब शादी के वक्त दहेज के रूप में 15 लाख रुपये नगद, कीमती सामान व गहने दिये गये थे। शादी के कुछ ही दिनों बाद से निशा की सास देहुती देवी, ननद प्रियंका कुमारी, ससुर शरतचद्रं शर्मा व दामाद अंजनी और दहेज की मांग करते थे व शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। इन सारी घटनाओं से तंग आकर निशा ने अपना ससुराल छोड दिया था और मायके में ही रहने लगी थी। 

इस साल गत जनवरी में निशा का पति अंजनी उसे लेकर अपने घर आ गया लेकिन निशा की प्रताड़ना कम नहीं हुई। उन्होंने बताया कि गुरुवार की सुबह निशा के ससुराल वालों ने फोन कर के बताया कि आपकी बेटी की मृत्यु हो चुकी है, जब वह जल्दबाजी में अपनी पत्नी व बेटे के साथ निशा के ससुराल पहुंचे तो उनकी बेटी पलंग पर पड़ी हुई थी और उसके गले में रस्सी का गहरा दाग था। श्यामानुज राय ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या दामाद अंजनी कुमार ने गला घोंट कर की है और उसे खुदकुशी करने की बात कह रहा है। मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष तरुण कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा के परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच कर ससुराल वालों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Find Us on Facebook

Trending News