CRIME NEWS: दिवाली से पहले तस्करों की बड़ी साजिश नाकाम, 14 बैग से कुल 350 किलो चांदी बरामद, कई लोग गिरफ्तार

CRIME NEWS: दिवाली से पहले तस्करों की बड़ी साजिश नाकाम, 14 बैग से कुल 350 किलो चांदी बरामद, कई लोग गिरफ्तार

UP DESK: दीपावली- खुशियों का त्योहार, रौशनी और उत्सव का त्योहार। और सबसे ज्यादा आभूषणों सहित निवेश करने का त्योहार। इस त्योहारी सीजन में देशभर की जनता सबसे अधिक शॉपिंग करती है और इसे शुभ भी माना जाता है। इसी मौके का फायदा आभूषण दुकानदार के साथ-साथ तस्कर भी उठाना चाहते हैं। इसी कड़ी में कानपुर में स्पेशल टीम को बड़ी कामयाबी मिली है।

कानपुर शहर के बाराजोड़ टोल के पास से एसजीएसटी के संभाग-D के जॉइंट कमिश्नर दिनेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में सचल विभाग की 2 टीमों ने करोड़ों की चांदी बरामद करने में सफलता हासिल की है। स्मगलिंग कर 3.50 क्विंटल, यानी की लगभग 350 किलो चांदी बरामद की गई है। दीपावली को लेकर स्मगलिंग के लिए चांदी की बड़ी खेप को कटक से आगरा भेजा जा रहा था। यह माल डीसीएम से जा रहा था और साथ में एक कार भी चल रही थी। हैरानी की बात तो यह है कि जिस कार से पुलिस ने तस्करों और चांदी की सिल्लियों को बरामद किया है, उसके नंबर प्लेट पर राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार निवारण संघ संबंधित बोर्ड लगा था।

तस्करों ने जानबूझकर नंबर प्लेट पर सराकरी कार्य से संबंधित बोर्ड लगा रखा था, ताकि उन्हें ज्यादा रोक-टोक और तलाशी का सामना ना करना पड़े। हालांकि गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें पकड़ ही लिया गया। इसको लेकर दिनेश कुमार वर्मा ने बताया कि कल शाम 4 बजे सूचना मिली कि कटक से आगरा के लिए चांदी भेजी जा रही है। ज्वाइंट कमिश्नर ने 2 टीमें भेजी, और तलाशी के दौरान सुबह 7.30 बजे गाड़ी रोकी गयी। गाड़ी में 14 बैग चांदी की सिल्ली और जेवर पाए गए । 344.816 किलो चांदी बरामद की गई, जिसकी कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए आंकी गई है।

Find Us on Facebook

Trending News