CRIME NEWS: साइबर क्राइम में एक की गिरफ्तारी, जबकि लालू यादव की तलाश, उत्तराखंड पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

CRIME NEWS: साइबर क्राइम में एक की गिरफ्तारी, जबकि लालू यादव की तलाश, उत्तराखंड पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

DESK: सूबे के बांका जिले के रूपेश यादव को साइबर क्राइम के आरोप में उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरे अभियुक्त लालू यादव की तलाश की जा रही है। लालू यादव भी बांका जिले के केरवार थाने का निवासी बताया जा रहा है।

मिली खबर के अनुसार उत्तराखंड के चमोली जिले के मुकेश जोशी ने शिकायत दर्ज करायी थी कि उन्होंने गूगल पर एमेजॉन कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया था और उसके बाद कॉल किया था, जिसके बाद वह साइबर क्राइम के शिकार हो गये हैं। ठगों ने उनके एक लाख सात हजार रुपये की चपत लगा दी है। सूचना के बाद डीएम के आदेश पर केस को राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को सुपुर्द किया गया व एसपी के निर्देश पर इसकी विवेचना की जिम्मेदारी साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षण मनोज नेगी को दी गयी। पुलिस ने इसके बाद ज्ञात मोबाइल नंबरों के आधार पर अभियुक्तों की खोज शुरू की। 

पुलिस ने इस मामले में बिहार पुलिस के सहयोग से बिहार के बांका जिले के जयपुर थाने के केरवार गांव से एक अभियुक्त रूपेश यादव को गिरफ्तार किया और उसे रिमांड पर लेकर चमोली गयी, जहां अब आरोपी को न्यायालय में पेश किया जायेगा जबकि दूसरे अभियुक्त जयपुर थाना अंतर्गत केरवार गांव के ही निवासी नागेश्वर यादव के पुत्र लालू यादव की तलाश जारी है।


Find Us on Facebook

Trending News