बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सांसों के सौदागर : एक एनआरआई से एक लाख दस हजार में बेचा केवल एक ऑक्सीजन सिलेंडर, छह दिन में की नौ लाख की काली कमाई

सांसों के सौदागर : एक एनआरआई से एक लाख दस हजार में बेचा केवल एक ऑक्सीजन सिलेंडर, छह दिन में की नौ लाख की काली कमाई

पटना: आर्थिक अपराध ईकाई ने सोमवार को ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी के आरोप में राजधानी के राजीव नगर थाना अंतर्गत इंद्रपुरी रोड नंबर दस से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहे थे। सभी आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी आर्थिक अपराध ईकाई के एडीजी नैय्यर खान ने दी। उन्होने बताया कि इस पूरे मामले में राजधानी में दो जगहों पर छापेमारी जारी है।

उन्होंने बताया कि आरोपी को एक लाख से अधिक मूल्य पर बिकने वाली ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के लिए गिरफ्तार किया गया है तथा सिलेंडर को जब्त कर लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि कुछ दिन पहले अमेरिका के रहने वाले एनआरआइ ने व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना दी थी कि उनके एक रिश्तेदार कोरोना संक्रमित हो गये थे और उनका ऑक्सीजन लेवल गिर रहा था और उनको ऑक्सीजन की जरूरत थी। आरोपी युवक ने उनको एक ऑक्सीजन सिलेंडर एक लाख दस हजार रुपये में दिया। पैसे का भुगतान डिजिटल माध्यम से किया गया। 

सूचना मिलने के बाद आर्थिक अपराध इकाई ने अपना जाल बिछाया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। युवक के पास से बैंक स्टेटमेंट भी बरामद किया गया, जिसमें पिछले छह दिनों में नौ लाख रुपये बैंक में जमा करने की जानकारी सामने आयी है। आर्थिक अपराध इकाई की टीम का नेतृत्व डीएसपी भास्कर रंजन व डीएसपी रजनीश कुमार ने किया। पूरे मामले को लेकर राजीव नगर थाने में एफआइआर दर्ज की गयी है। आरोपियों में हर्ष राज मूलरूप से शांतिपुर गांव, मोतिहारी का रहने वाला है। जबकि अन्य गिरफ्तार युवकों में राजीव नंबर के रोड नंबर आठ के निवासी व मूलरूप से बाढ के नदमा के निवासी गौरी शंकर, नवादा के बेलगंगा निवासी रवि कुमार व शास्त्री नगर से राहुल कुमार शामिल हैं।

Suggested News