CRIME NEWS: ग्रामीण इलाकों के डॉक्टरों को कर रहा था फिजिशियन सैंपल की सप्लाई, आया गिरफ्त में, भारी मात्रा में दवाएं बरामद

CRIME NEWS: ग्रामीण इलाकों के डॉक्टरों को कर रहा था फिजिशियन सैंपल की सप्लाई, आया गिरफ्त में, भारी मात्रा में दवाएं बरामद

कैमूर: स्थानीय प्रशासन ने रविवार को दवा का अवैध कारोबार कर रहे कारोबारी को गिरफ्तार किया है। इसके पास से भारी मात्रा में फिजिशियन सैंपल बरामद की गयी है। गिरफ्तार आरोपी अरविंद सिंह दवा एजेंसी से फिजिशियन सैंपल की खरीद कर के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर्स के पास बिक्री करता था। 

एएसडीएम ने बनायी टीम

खबर के अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर मो. परवेज अख्तर ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि अरविंद सिंह बिना लाइसेंस के दवा सप्लाई करते हैं। मैंने प्रैक्टिशनर बन के इनसे दवा मांगी तो यह देने के लिए तैयार हो गये। रविवार सुबह ये मुलाकात के वक्त दवा लेकर नहीं बल्कि बिना दवा के आये। इनकी निशानदेही पर घर से भारी मात्रा में दवा की बरामदगी हुई है। इनकी कीमत 40 से 50 हजार के करीब है। ये सभी दवाएं मेडिकल प्रैक्टिशन यूज करते हैं। खबर के अनुसार एएसडीएम के नेतृत्व में बनी तीन लोगों की टीम ने अरविंद सिंह को गिरफ्तार किया। आरोपी भभुआ थाना के कुड़ासन गांव का रहने वाला है। 

टीम में एएसडीएम भभुआ सुजीत कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर मोहम्मद परवेज अख्तर और सहायक औषधि नियंत्रक चंद्रशेखर यादव शामिल थे। आरोपी के पास से कोरोना काल में उपयोग में आने वाली पैरासिटामॉल, कफ सिरप, मल्टी विटामिन व एंटीबायोटिक दवाएं शामिल हैं। बरामदगी वार्ड नंबर एक में बने आरोपी के घर से हुई। एएसडीएम सुजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अरविंद सिंह का कोई मेडिकल स्टोर नहीं है। ये दवा सप्लायर का काम करते हैं। जो गांव में प्रैक्टिशनर होते हैं, उनको यह सप्लाई करते हैं। हम लोगों ने तीन सदस्यीय टीम बना कर इनको पकडा है। जब्त दवाएं सैम्पल हैं, जिसे बाहर नहीं बेचना है। एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। आरोपी गिरफ्तार है, कारवाई जा रही है। वहीं आरोपी ने कहा कि पिछले एक साल से दवा का कारोबार कर रहा हूं। एजेंसी से दवाएं खरीद के ग्रामीण चिकित्सकों तक दवा पहुंचाता था। गलती तो हुई है।

Find Us on Facebook

Trending News