CRIME NEWS: आरपीएफ ने यात्रियों को किया जागरूक, एसीपी व चाइल्ड ट्रैफिकिंग के बारे में दी जानकारी

CRIME NEWS: आरपीएफ ने यात्रियों को किया जागरूक, एसीपी व चाइल्ड ट्रैफिकिंग के बारे में दी जानकारी

औरंगाबाद: ट्रेनों में बढ़ती एसीपी एवं चाईटल ट्रेफिकिंग जैसे अपराध के मद्देनजर रफीगंज रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी आरएन मुर्म के नेतृत्व में यात्रियों को जागरूक किया गया। निरीक्षक प्रभारी ने बताया कि एसीपी एक ऐसा अपराध है, जिसके तहत यात्री बेवजह किसी भी ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक देते हैं जिससे आवागमन कर रहे यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ता है साथ ही वह निश्चित समय पर अपने गंतव्य स्थान पर नहीं पहुंच पाते हैं। 

वहीं चाइल्ड ट्रैफिकिंग  के तहत अपराधी नाबालिक बच्चों को वर्तमान समय में आर्थिक प्रलोभन देकर एवं पढ़ने लिखने वाले उम्र के बच्चे के माता पिता को प्रलोभन देकर बड़े-बड़े शहरों में बेच देते हैं या फिर बड़े बड़े कारखानों में काम कराने के नाम पर कैद कर लेते है। इसके लिए रफीगंज स्टेशन परिसर में यात्रा कर रहे यात्रियों को ये सब कारणों को देखते हुए सजग रहने के लिए जागरूक किया गया। 

यात्रियों को बताया गया कि ट्रेन में चेन पुलिंग इमरजेंसी के लिए दी जाती है। निजी काम के लिए इसका उपयोग नहीं करें, नहीं तो पकड़े जाने पर दंड के भागी होंगे। इस मौके पर आरपीएफ के कई अधिकारी तथा जवान उपस्थित रहे।

Find Us on Facebook

Trending News