CRIME NEWS: शिक्षकों ने प्रिंसिपल पर लगाया प्रताड़ित करने का संगीन आरोप, बोली शिक्षक- प्रिंसिपल का रौब दिखाकर करवाती हैं गलत काम

CRIME NEWS: शिक्षकों ने प्रिंसिपल पर लगाया प्रताड़ित करने का संगीन आरोप, बोली शिक्षक- प्रिंसिपल का रौब दिखाकर करवाती हैं गलत काम

गया: शहर के रमना रोड़ स्थित राजकीय कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय के शिक्षकों ने मंगलवार को एक निजी होटल में प्रेस वार्ता कर स्कूल प्रिंसिपल सरोज कुमारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए शिक्षिका रत्ना राज ने कहा कि सरोज कुमारी प्रिंसिपल का रौब दिखाकर शिक्षकों से गलत काम करवाती है और उनके मुताबिक नहीं करने पर थप्पड़ से मारती है। वह बात-बात पर गाली देती है। उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल मैडम बात-बात में शिक्षकों को धमकी देते हुए बोलती है कि निगरानी विभाग ने तो हमें कुछ बिगाड़ा ही नहीं, तुम लोग क्या कर लोगे। 

वहीं शिक्षकों ने बताया कि प्रिंसिपल सरोज कुमारी छात्रों से पैसों की वसूली के लिए जोर देती है। हम लोग स्कूल में शिक्षा देते हैं न कि छात्रों से पैसा वसूली के लिए जाते है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल शिक्षकों से पैसे की वसूली के लिए दबाव बनाती है साथ ही यह भी कहती हैं कि जो होगा, उसे वह देख लेंगी। शिक्षकों का यह भी कहना था कि अगर इनके मुताबिक कहने पर पैसे की वसूली नहीं की जाती है तो प्रताड़ित किया जाता है और प्रिंसिपल मारने के लिए हाथ भी उठाती है। 

उन्होंने यह भी कहा कि प्रिंसिपल का बेटा स्कूल में आता है और बुलेट बाइक को तेज आवाज में चलाता है। प्रिंसिपल दो बार निलंबित हो चुकी हैं व उनकी नियुक्ति भी सवालों के घेरे के कटघरे में है। इनकी शिकायत संबंधित विभाग को करने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री एवं जिला प्रशासन से मांग की है कि उच्च स्तरीय जांच कर प्रिंसिपल पर कानूनी करवाई की जाए।

Find Us on Facebook

Trending News