CRIME NEWS: चोरों का हो गया हृदय परिवर्तन ! दो साल पहले चोरी की गयी मूर्तियां मंदिर में कोई रखकर चला गया, पुलिस ने कहा ये हमारी सख्ती का परिणाम...

CRIME NEWS: चोरों का हो गया हृदय परिवर्तन ! दो साल पहले चोरी की गयी मूर्तियां मंदिर में कोई रखकर चला गया, पुलिस ने कहा ये हमारी सख्ती का परिणाम...

छपरा: जिले में एक अलग तरह की घटना सामने आयी है। दरअसल यहां करीब दो वर्ष पूर्व चोरी चली गई मूर्तियों को मंदिर परिसर में फिर से कोई रख गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद कोई इसे भगवान के प्रकोप से बचने की बात कह रहा है तो कोई इसे चोरों का हृदय परिवर्तन। इन सबके इतर पुलिस का कहना है कि यह उसकी सख्ती का परिणाम है कि चोरों ने मूर्तियों को वापस रखा है। हालांकि चोरी गई मूर्तियों में से एक मूर्ति की पता अभी तक नहीं चला है। बहरहाल इस घटना की पूरे क्षेत्र में चर्चा है।

बीस माह पहले हुई थी चोरी

जिले के मांझी थाना क्षेत्र के फतेहपुर सरैया गांव में स्थित राम जानकी मठ से करीब बीस माह पहले अज्ञात चोरों ने मूल्यवान अष्टधातु की तीन मूर्ति की चोरी की गई थीं। इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों रुपये बतायी गयी थी। इनमें से ही दो मूर्तियां मिली हैं। जानकारी के अनुसार, मूर्ति रखने के दौरान आवाज सुनने के बाद मंदिर के पुजारी ने बाहर निकल कर देखा तो एक झोले में जींस पैंट से लपेटकर श्रीराम और जानकी की मूर्ति रखी हुई थी और मूर्ति के पास कोई व्यक्ति नहीं था। 

हालांकि लक्ष्मण जी की मूर्ति की बरामदगी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। फिलहाल मूर्तियों की बरामदगी के बाद पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाकर मामले की बारीकी से जांच पड़ताल की है। मूर्ति चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। 

 

Find Us on Facebook

Trending News