CRIME NEWS: वाह रे सुशासन, सूबे की राजधानी में सिपाही ने कर लिया सरकारी जमीन पर कब्जा, केस दर्ज करने के लिए आवेदन

CRIME NEWS: वाह रे सुशासन, सूबे की राजधानी में सिपाही ने कर लिया सरकारी जमीन पर कब्जा, केस दर्ज करने के लिए आवेदन

पटना: बिहार राज्य आवास बोर्ड ने राजीव नगर थाने में आवेदन देकर विकास कुमार पर एफआइआर दर्ज करने का आवेदन दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड के कार्यपालक अभियंता की तरफ से थाने में यह बताया गया है कि मंगलवार को पुलिस गश्ती के दौरान दीघा-पोल्सन रोड में एसएसबी कैंप के पूरब बोर्ड की जमीन पर करीब दो कट्ठे की भूमि पर पहले तल की छत ढलाई का कार्य हो रहा था। 

जब पुलिस वहां पहुंची तो मजदूर वहां से भाग निकले। पुलिस ने मौके पर से घर बनाने के यंत्रों को बरामद किया है। जब जांच की गयी तो पता चला कि इस जमीन पर मालिक होने का दावा करने वाले का नाम विकास कुमार है जो बिहार पुलिस में आर्ममर के पद पर कार्यरत है और पटना के ही निवासी हैं तथा जबकि इस अवैध निर्माण की देखरेख करने वाले का नाम पिंटू कुमार है, जो सुल्तानगंज, पटना का रहने वाला है। पिंटू कुमार को गिरफ्तार कर के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

कार्यपालक अभियंता ने यह स्पष्ट किया है बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन पर किसी भी प्रकार का निर्माण नहीं किया जा सकता है। यह जानते हुए भी फर्जी दस्तावेज के आधार पर आवास बोर्ड एवं सरकारी जमीन को कब्जा करने की नियत से निर्माण कराया जा रहा है, जिससे बोर्ड व सरकारी संपत्ति का नुकसान हो रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News