बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CRIME NEWS: डेढ़ साल से इंसाफ के लिए भटक रही महिला, थाने में लगाई गुहार, दहेज के लिए ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

CRIME NEWS: डेढ़ साल से इंसाफ के लिए भटक रही महिला, थाने में लगाई गुहार, दहेज के लिए ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

नवादा: जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र में एक महिला पिछले करीब डेढ़ साल से इंसाफ के लिए भटक रही है। महिला ने अपने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। कौआकोल एसएचओ द्वारा पीड़ित महिला की सुरक्षा के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। 

मिली खबर के अनुसार जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के रानीबाजार निवासी विरेन्द्र कुमार शर्मा के बेटे देवरंजन कुमार उर्फ चुन्नू की शादी मनियांवा पोस्ट दीपनगर, नालंदा निवासी स्व. कृष्णवल्लभ पाण्डेय की पुत्री विद्या रंजन से 13 साल पूर्व हुई थी। शादी दोनों परिवारों की सहमति से हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों के बाद ससुराल वालों द्वारा महिला विद्या रंजन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा तथा उसे तरह तरह यातनाएं भी दी जाने लगी। शादी के करीब एक साल बाद विद्या को एक बच्ची भी हुई। विद्या रंजन तथा उसके मायके वालों ने सोचा कि बच्ची की जन्म के बाद मामला शांत हो जाएगा पर मामला शांत होने की बजाय और भी गहराता चला गया तथा विद्या पर अत्याचार और बढ़ने लगा। उसकी बच्ची को भी पति द्वारा छीनकर रख लिया गया तथा विद्या को अपनी बच्ची से भी मिलने नहीं दिया जाता है। 

विद्या रंजन के मुताबिक उसके ससुर विरेन्द्र कुमार शर्मा, सास कृष्णा देवी, भैंसुर ज्ञानरंजन तथा देवर राजीव रंजन द्वारा उससे दहेज के रुप में पांच लाख रुपये नगद तथा एक मोटर साईकिल की मांग अपने पिता से करने का दबाव बनाया गया। मायके वालों की आर्थिक स्थिति का हवाला दे इसमें उसके द्वारा असहमति जताने के बाद इन लोगों द्वारा विद्या रंजन को लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा। यहां तक की ससुर विरेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा विद्या रंजन को घसीट कर घर बाहर तक कर दिया गया। घर में रहने के लिए गिड़गिड़ाने के बावजूद भी जब उसे घर प्रवेश तक नहीं करने दिया गया तो विद्या अपनी मायके मनियांवां चली गई। इस डेढ़ साल के समय में बीच बीच में वह अपनी ससुराल रानीबाजार भाई के साथ आती रही। उसके भाई गौतम कुमार के साथ भी इनहोंने मारपीट की। उसके जाने के साथ ही विद्या रंजन को भी घर से जबरन बाहर कर दिया गया। 

इधर जब विद्या अपने भाई के साथ रानीबाजार अपनी पति के घर पहुंची तो सभी लोगों ने मिलकर घर में प्रवेश करने नहीं दिया। लाचार हो विद्या रंजन ने इस संबंध में कौआकोल थाने में आवेदन देकर इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है। विद्या अब लौटकर मायके नहीं जाना चाहती है। वह रानीबाजार स्थित अपने घर के आगे गली में इंसाफ पाने तक घर के बाहर पड़ी हुई है। इस बीच पीड़िता के परिजनों ने पकरीबरावां डीएसपी से भी मिलकर इंसाफ की गुहार लगायी है। मामले को गंभीर होते देख कौआकोल एसएचओ द्वारा पीड़ित विद्या की सुरक्षा को ले वहां पर तत्काल पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

Suggested News