लॉकडाउन हटने के साथ ही अपराधी हुए सक्रिय, छपरा जंक्शन पर का उत्तरी छोर बना अपराधियों का अड्डा, आरपीएफ और जीआरपी ने शुरू किया संयुक्त छापेमारी अभियान

लॉकडाउन हटने के साथ ही अपराधी हुए सक्रिय, छपरा जंक्शन पर का उत्तरी छोर बना अपराधियों का अड्डा, आरपीएफ और जीआरपी ने शुरू किया संयुक्त छापेमारी अभियान

CHHAPRA : लॉकडाउन का असर समाप्त होते ही अपराधी सिर उठाने लगे हैं। शहर में तो अपराध बढ़ा ही है, अब छपरा जंक्शन समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों को भी निशाना बनाने लगे हैं। पिछले 1 सप्ताह में छपरा जंक्शन और यहां से गुजरने वाली कई ट्रेनों में अपराधियों ने यात्रियों के साथ छीनतई व लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। शनिवार को भी यात्रियों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देने के लिए अपराधी योजना बना रहे थे । हालांकि यह योजना समय रहते पुलिस ने असफल कर दिया । क्योंकि अपराधियों के बारे में पहले हैं पुलिस को गुप्त सूचना मिल गई थी, अन्यथा कोई बड़ी घटना हो सकती थी। पुलिस ने 3 चोरों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

जंक्शन का उत्तरी छोर बना अपराधियों के लिए सेफ जोन

जंक्शन के उत्तर में नए स्टेशन भवन का निर्माण हो रहा है लेकिन यह बात सनद रहे कि इस साइड में अभी आबादी नहीं बसी है ऐसे में अपराधियों के लिए यह जगह मुफीद साबित हो रही है। यहां सुनसान होने की वजह से अपराधी योजना बनाते हैं और फिर अपनी योजना के अनुसार चयनित ट्रेनों में घटना को अंजाम दे रहे हैं। अक्सर इस क्षेत्र में हत्या कर शव को भी फेंक दिया जाता है। सामा पाले छह माह पहले इसी क्षेत्र में गड्ढे से एक महिला का शव बरामद किया गया था। इतना ही नहीं कई अपराधी भी यहां योजना बनाते पकड़े जाते हैं।

कई घटनाओं के बाद जागी पुलिस

लगातार हो रही घटनाओं के बाद रेलवे की सुरक्षा एजेंसी या हरकत में आई है । आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रुप से ट्रेनों में और उत्तरी छोर वाले चंवर में अपनी एस्कॉर्ट बढ़ा दी है ताकि उस रास्ते से चोर छपरा जंक्शन पर नहीं पहुंच पाए। साथ ही ट्रेनों में एस्कॉर्ट की संख्या भी बढ़ा दी गई है । यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है कि वे किसी भी अनजान व्यक्ति से खाने-पीने की सामग्री ना खरीदें। और ना ही दोस्ती व मित्रता कर उसका सामान खाएं।

क्या कहती है सुरक्षा एजेंसियां

लॉकडाउन समाप्त होने के साथ ही चोर भी सक्रिय हुए हैं लेकिन उनको सफल होने नहीं दिया जा रहा है लगातार गिरफ्तारी हो रही है और जेल भी भेजा जा रहा है।

अनिरुद्ध कुमार राय ,इंस्पेक्टर, आरपीएफ, छपरा जंक्शन

जीआरपी हमेशा से ही अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कवायद करती रही है । लगातार एस्कॉर्ट बढ़ाए जा रहे हैं । अपराधियों पर नजर रखी जा रही है।

धर्मेंद्र कुमार ,थाना अध्यक्ष, जीआरपी, छपरा जंक्शन


Find Us on Facebook

Trending News