बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरटीआई कार्यकर्त्ता की हत्या, मोतिहारी में अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली

आरटीआई कार्यकर्त्ता की हत्या, मोतिहारी में अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली



मोतिहारी : बेख़ौफ़ अपराधियों ने मंगलवार को पूर्वी चंपारण के संग्रामपुर में कई मामलों को उजागर करने वाले RTI कार्यकर्त्ता को दिनदहाड़े गोली मार दी, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. आरटीआई कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह काफी एक्टिव रहा करते थें और उन्होंने RTI के माध्यम से कई विभागों में हुए फर्जीवाड़ा और गबन का खुलासा किया था. 

राजेंद्र सिंह ने आरटीआई के माध्यम से शिक्षा विभाग बहाली फर्जीवाड़ा,वन विभाग ,कृषि विभाग, शौचालय घोटाला, जनवितरण घोटाला जैसे कई घोटालों का पर्दाफास किया गया था. उनके द्वारा किए गए खुलासे के बाद से कई अधिकारीयों पर मामला चल रह रहा है. निगरानी विभाग में ममला लंबित थें, वहीं पुलिस विभाग की गड़बड़ी उजागर करने सहित कई मामलों में जल्द ही स्प्रिडली ट्रायल से करवाई होने वाला था.

CRIMINALS-SHOOTED-RTI-ACTIVIST-IN-MOTIHARI2.JPG

राजेंद्र सिंह का अपने सगे भाई के साथ भी जमीनी विवाद चल रहा था. उनपर तीन बार पूर्व में भी जानलेवा हमला हो चूका था. जिसके बाद उन्होंने  कई बार पुलिस के वरीय अधिकारियों और न्यायालय में आवेदन देकर अपनी जान की सुरक्षा की गुहार लगाई थी. बताया जा रहा है कि उनकी हत्या मोटरसाइकिल से लौटते वक्त पीपराकोठी थाना के मठबनवारी चौक के समीप की गई. अभी तक हत्या के कारण का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और अभी कुछ बोलने से परहेज कर रही है. 
 

Suggested News