स्पीड पोस्ट से अपराधियों ने मांगी 6 लाख की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

स्पीड पोस्ट से अपराधियों ने मांगी 6 लाख की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

NAWADA : नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसौती बाजार के दुकानदार चंद्रिका सिंह के पुत्र मनोज कुमार से 6 लाख रुपया रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. मनोज कुमार से 14 सितंबर को डाक के माध्यम से लेटर भेज कर 6 लाख रूपए लेवी कि मांग किया गया है. वहीँ चिट्ठी में पुलिस को सूचना देने पर बुरे परिणाम भुगतने की धमकी दी गयी है. रंगदारी की मांग किये गए चिट्ठी में चार लोगों के नाम प्रतिलिपि भी किया गया है. जिसमें विकास मेडिकल, महेंद्र स्वर्णकार, महावीर यादव और सबदर अली के नाम शामिल हैं.  

रंगदारी मांगने की इस चिट्ठी के मिलने से मनोज लाल का पूरा परिवार दहशत में हैं. उनकी ओर से पुलिस प्रशासन को लिखित आवेदन देकर अपने जान और परिवार के सुरक्षा को लेकर गुहार लगाया गया है. मनोज लाल ने बताया कि लेटर में लेवी मांग करने वाले ने अपना नाम और पता नहीं लिखा है और न ही जगह का जिक्र किया गया है. केवल 6 लाख रूपए जल्द देने की बात लिखा गया है.

बताते चले कि कुछ माह पहले इसी तरह के लेवी की मांग थाली बाजार के सीमेंट व्यवसायी से किया गया था. उन्होंने इस मामले को लेकर  पुलिस प्रशासन से सुरक्षा का गुहार लगाया था. लेकिन पुलिस द्वारा सुरक्षा नहीं मिलने के बाद सीमेंट व्यवसायी के भतीजे पीयूष कुमार को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दिया था.

अब इस तरह डाक के माध्यम से लेटर भेज कर लेवी कि रूपये के मांग करने से बकसौती बाजार के सभी दुकानदार काफी दहशत में है. वहीँ  थानाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि लेवी की मांग स्पीड पोस्ट से की गयी है, जो झारखंड के गिरिडीह के डाकघर से आया है. व्यवसायियों से मिले आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस गश्त तेज़ कर दी गई. खासकर बकसौती बाजार में रात भर पुलिस का ठहराव और पेट्रोलिंग तेज कर दिया गया है. मामला की जांच पड़ताल का काम भी तेजी से शुरू कर दिया गया है.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News