बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तराखंड कांग्रेस में संकट बरकरार! कांग्रेस को हरीश रावत की चेतावनी, CM पद को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

उत्तराखंड कांग्रेस में संकट बरकरार! कांग्रेस को हरीश रावत की चेतावनी, CM पद को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

Desk. पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि उत्तरखंड में कांग्रेस कम से कम 48 सीटें जीतेंगी और सरकार बनाएगी। वहीं उन्होंने इस दौरान कांग्रेस के चुनौती भी खड़ी कर दी है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस उसे मुख्यमंत्री नहीं बनाती है, तो वह घर बैठ जाएंगे। यह बात उन्होंने एक टीवी चैनल के इंटरव्यू के दौरान कही। उन्होंने कहा कि या तो वो सीएम बनेंगे या घर बैठेंगे, क्योंकि उनको अपने हिसाब से उत्तराखंड को आगे बढ़ाना है।

हरीश रावत के इस बयान ने एक बार फिर उत्तराखंड की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। उत्तराखंड कांग्रेस में सीएम चेहरे को लेकर लंबे समय से लड़ाई चल रही है। चुनाव से पूर्व हरदा कई बार सीएम चेहरा घोषित करने की बात कह चुके हैं। अब मतदान के बाद एक बार फिर से हरदा ने वही राग छेड़ दिया है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव का मतदान समाप्त होने के बाद हरीश रावत अपने विधानसभा क्षेत्र लालकुआं में जगह-जगह भ्रमण कर रहे हैं। इस दौरान हरीश रावत अपने कार्यकर्ताओं को लॉलीपॉप भी खिलाया, जिसके बाद हरीश रावत सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं।

बताते चलें कि हरीश रावत ने चुनाव से पहले कहा था कि वो एक दलित को राज्य के मुख्यमंत्री के पद पर देखना चाहते हैं। वहीं अब जीत की सुगंध देखकर हरीश रावत के मन में मुख्यमंत्री बनने की लालसा जाग गई है। पार्टी की परिवर्तन यात्रा के दौरान हरिद्वार जिले के लक्सर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हरीश रावत ने कहा था कि कांग्रेस ने पंजाब में एक दलित को मुख्यमंत्री बनाकर इतिहास रचा है। इसके बाद हरीश रावत के इस बयान के कई मायने निकाले जाने लगे और सत्ता पक्ष को भी उनके इस बयान ने असहज कर दिया था, क्योंकि उत्तराखंड में आज तक कोई दलित मुख्यमंत्री नहीं बना है।

Suggested News