बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरेराज के सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में धनतेरस के मौके पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जाम हटाने में हलकान रहे पुलिसकर्मी

अरेराज के सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में धनतेरस के मौके पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जाम हटाने में हलकान रहे पुलिसकर्मी

MOTIHARI : जिला के प्रसिद्द सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में कार्तिक मास के धनतेरस पर श्रद्धालु की भीड़ उमड़ी है।अहले सुबह से श्रद्धालु जलाभिषेक व दीप दान कर मंगल कामना में जुटे है। श्रद्धालुओ की सुरक्षा में चप्पे चप्पे पर पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। कड़ी सुरक्षा के बीच देर शाम तक श्रद्धालु मनोकामना पूरक पंचमुखी महादेव को पूजा अर्चना कर दीप दान करने में जुटे रहे। वही अरेराज मुख्य चौक से मंदिर तक सड़क किनारे दोनों तरफ अतिक्रमण कर दुकान लगाने से राहगीर व श्रद्धालु दिनभर हलकान रहे। ओपी थाना पुलिस व प्रशासन दिनभर जाम हटाने में जुटे रहे।

बताते चलें की अरेराज में कार्तिक मास धनतेरस के अवसर पर शुक्रवार अहले सुबह से प्रसिद्ध सोमेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक, दीप दान व पूजा-अर्चना को लेकर श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओ की भीड़ को देखते हुए महामंडलेश्वर स्वामी रविशंकर गिरि व मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित प्रमोद कुमार पांडेय व प्रशासन की उपस्थिति में  प्रथम पूजा के बाद जलाभिषेक के लिए पट को खोल दिया गया। 

पट खुलते ही श्रद्धालु जलाभिषेक कर पूजा अर्चना व दीप दान कर मंगल कामना में जुट गए। मंदिर परिसर से लेकर चौक चौराहा पर भीड़ को नियंत्रण करने को लेकर पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बल तैनात रहे। भक्त कतारबद्ध होकर दिनभर जलाभिषेक कर दीप दान करने में जुटे रहे। वही मुख्य चौक से लेकर मंदिर गेट तक सड़क के किनारे दोनों तरफ ठेला व दुकान लगे रहने से लगे जाम से श्रद्धालु दिनभर जाम से हलकान रहे। 

डीएसपी रंजन कुमार मुख्य चौक पर अपने मुस्तैद होकर जाम हटाने में जुटे रहे। प्रशासन के नाक के नीचे  प्रखंड के मुख्य गेट से लेकर हाई स्कूल गेट तक सड़क के दोनो किनारे दुकान सजने ,मंदिर फुलवारी गेट पर एक तरफ दुकान लगने व दूसरे तरफ टेम्पू स्टैंड बनने सहित बाजार के सभी सड़को पर दुकान सजने के कारण दिनभर जाम की समस्या से राहगीर जूझते रहे। गौरतलब हो कि धनतेरस के दिन सोमेश्वर महादेव मंदिर में दीप जलाने का पौराणिक महत्व है। इस दिन महिलाएं व पुरूष भगवान शिव के जलाभिषेक के बाद मंदिर के अंगनाई में दीप जलाकर वर्ष भर के लिए मंगल कामना किया जाता है। अहले सुबह से देर शाम तक श्रद्धालु जलाभिषेक व दीप दान करने में जुटे रहे। सीओ पवन कुमार झा मंदिर में उपस्थित रहकर भीड़ को नियंत्रित करने में जुटे रहे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News