बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रांची के हिंदपीढ़ी एरिया को कंटेनमेंट जोन से बाहर करने लिए भीड़ हुई उग्र,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

रांची के हिंदपीढ़ी एरिया को कंटेनमेंट जोन से बाहर करने लिए भीड़ हुई उग्र,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

RANCHI: कोरोना वायरस को लेकर पुरे देश में भय का माहौल बना हुआ है. मामले को  गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार ने  लॉकडाउन-4 की घोषणा की है. इस बीच झारखंड के रांची के हिंदपीढ़ी क्षेत्र के कोरोना के हॉटस्पॉट होने को बाद उस एरिया को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया था.

 लेकिन अब इलाके के लोगो द्वारा हिन्दपीढ़ी एरिया को कंटेनमेंट जोन से बाहर करने कि मांग तूल पकडती जा रही है. आपको बता दें कि पूरे इलाके से बैरिकेडिंग हटाने की मांग को लेकर बुधवार को हिंदपीढ़ी में दिनभर बवाल होता रहा. सरफराज चौक पर लोग उग्र हो गये और बैरिकेडिंग को उखाड़कर फेंक दिया.लोगो ने  पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करते हुए पथराव भी किया.  

वही  भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को  लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा. इसमें कई लोगों को चोटें भी आयी हैं. इसके बाद इलाके में शांति व्यवस्था कायम हुई. 

सूचना के मुताबिक हिंदपीढ़ी के कुछ इलाकों को प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर निकालने के लिए प्रशासन द्वारा दूसरे इलाके के पास घेराबंदी की जा रही थी.

 जब इसकी भनक स्थानीय लोगो को मिली तो बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई.  वहाँ मौजूद भीड़ में शामिल लोग इसका विरोध करने लगे. सूचना मिलने के बाद डीसी राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता, डीडीसी समेत अफसर दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. 

 जिसके बाद अधिकारियों के सामने ही उपद्रवियों ने बैरिकेडिंग को उखाड़कर फेंकना शुरू कर दिया.  साथ ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ वे उलझ गए. उनके साथ गाली-गलौज करते हुए धक्का-मुक्की करने लगे.  जब पुलिस ने  सख्ती बरती तो उपद्रवियों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया. 

इसमें एक पुलिसकर्मी को हल्की चोट भी लगी है.  भीड़ को काबू में करने के लिए  पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. 


Suggested News