बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सफाई एवं वृक्षारोपण आभियान के लिए आम नागरिकों को प्रोत्साहित कर रहा सीआरपीएफ

सफाई एवं वृक्षारोपण आभियान के लिए आम नागरिकों को प्रोत्साहित कर रहा सीआरपीएफ

मोकामा. गंगा घाटों को स्वच्छ और सुंदर बनाने की पहल के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ग्रुप सेंटर मोकामा घाट की ओर से मोकामा गौरव टीम के साथ मिलकर रविवार को सफाई एवं वृक्षारोपण आभियान चलाया गया. सीआरपीएफ डीआईजी सुनीत कुमार राय ने मोकामा गौरव टीम के साथ मिलकर सूर्य मंदिर घाट मोकामा में सफाई अभियान की मुहीम चलाई. गंगा घाट किनारे के इलाके में गंगा सफाई के आलावा वृक्षारोपण का कार्य किया गया. लोगों को प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करने और प्लास्टिक से होने वाले पर्यावरणीय नुकसान के प्रति सभी को जागरूक किया गया. पर्यावरण के हित में सभी से बायो टेक्नोलॉजी के बारे में समझने और इसे लाभ की जानकारी दी गई. 

सुनीत राय ने अभियान से जुड़े सभी युवाओं का उत्साहवर्धन किया. उन्होंने सभी से अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने ले लिए निरंतर प्रयासरत रहने की अपील की. गंगा किनारों और गंगा नदी की सफाई, उसकी निर्मलता के लिए सभी से सजग रहने और लगातार प्रयास करने की जरूरत पर बल दिया.   उन्होंने युवाओं ओर सीआरपीएफ की ओर से इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. 

इस अवसर पर बड़ी संख्या में युवा और सीआरपीएफ जवान शामिल हुए. उन्होंने गंगा किनारे जहाँ तहां फैले विविध अपशिष्ट को साफ किया. साथ ही वृक्षारोपण कर हरित मोकामा की पहल के लिए कदम बढ़ाया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में मोकामा के युवा एवं सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए. 

Suggested News