बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों का नक्सलियों से एनकाउंटर, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद

जमुई में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों का नक्सलियों से एनकाउंटर,  भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद

JAMUI: बड़ी खबर जमुई से आ रही है जहां  सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर हुआ है. जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ की ये घटना बरहट इलाके के कारमेज के जंगलों में हुई है. जमुई के एएसपी ऑपरेशन सुधांशु कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टी की है . 

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

एएसपी ने बताया है कि इलाके में सीआरपीएफ,एएसबी कोबरा और जिला पुलिस के जवान सर्च अभियान चला रहे थे इसी दौरान नक्सलियों से उनकी मुठभेड़ हुई है. एएसपी के मुताबिक नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन इस दौरान पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक के अलावा हथियार समेत नक्सलियों के कई सामान बारामद किए हैं. मालूम हो कि बिहार का जमुई इलाका नक्सल प्रभावित है.

हार्डकोर नक्सली बिहारी मांझी हुआ था गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को ही अहले सुबह एसएसबी ने खैरा पुलिस की मदद से कार्रवाई करते हुए इलाके के जंगलों से हार्डकोर नक्सली बिहारी मांझी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली खैरा इलाके के ही जनकपुरा का रहने वाला है जो कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बड़े कमांडर अरविंद यादव और पिंटू राणा का खास सहयोगी माना जाता है. मर्डर के साथ-साथ कई नक्सल मामलों में बिहारी मांझी की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. 2018 में जनकपुरा गांव में नक्सलियों ने गांव के रीतलाल यादव की हत्या उसके घर पर हमला करते हुए गोली मार कर की थी. उस हत्याकांड में भी बिहारी मांझी अभियुक्त था.

Suggested News