बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों की सूचना पर रजौली और सिरदला के जंगलों में सर्च अभियान जारी

नक्सलियों की सूचना पर रजौली और सिरदला के जंगलों में सर्च अभियान जारी

नवादा- बिहार-झारखंड की सीमा से सटे नवादा जिला के रजौली और सिरदला के जंगली इलाकों में नक्सलियों के होने सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया. एसटीएफ का विशेष दल रजौली व सिरदला के जंगलों को छान रहा तो सीआरपीएफ, एसटीएफ और एसएसबी के जवान जंगल के बाहरी सीमा पर नजर बनाए हुए हैं. हालांकि अभी तक सुरक्षाबलों को कोई सफलता नहीं मिली है. पहाड़ी और घने जंगल होने के चलते तलाशी में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है.

 बताया जाता है कि जिले के रजौली व सिरदला थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित हरदिया, सिरदला के खटांगी के इलाके में कुछ दिनों से नक्सलियों की चहलकदमी बढ़ी है. नक्सली संगठन के बड़े नेता घने जंगलों के बीच अपना ठिकाना बनाए हुए हैं. अपनी जमीन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. नक्सलियों की सक्रियता के मद्देनजर रविवार सुबह से ही जंगलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों और पुलिस के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा है. इस बार नक्सली भी लगातार पुलिस को चकमा दे रहे हैं. वह बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं. 

  एएसपी अभियान कुमार आलोक ने कहा कि नक्सलियों की हरेक गतिविधि पर सुरक्षाबल नजर गड़ाए हुए हैं.विदित हो कि 18 सितंबर को एसटीएफ के अभियान दल के साथ हार्डकोर नक्सली प्रद्युम्न शर्मा से भानेखाप के मुरुकडुब्बा पहाड़ी पर मुठभेड़ हुआ था. दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली थीं. नक्सली चकमा देकर भाग गया था.

Suggested News