मोतिहारी : सीएस ने अस्पताल प्रभारी को लगायी फटकार, 24 घंटे में टूटे भवन का रिपोर्ट देने का निर्देश

मोतिहारी : सीएस ने अस्पताल प्रभारी को लगायी फटकार, 24 घंटे में टूटे भवन का रिपोर्ट देने का निर्देश

MOTIHARI : सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह द्वारा गुरुवार को अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया. इस मौके पर ओपीडी, प्रसव कक्ष, कोविड जांच, दवा भंडार, साफ सफाई सहित कई मामलों को लेकर  प्रभारी चिकित्सा प्रभारी को कई आवश्यक निर्देश दिया गया. सीएस सिंह ने बिना विभाग के अनुमति के प्रखंड परिसर में पुराने पीएचसी के पास बने दो एएनएम कक्ष को प्रशासन द्वारा तोड़ने के मामले को गंभीरता से लिया गया. 

वही अस्पताल प्रभारी को भवन तोड़ने मामले में अभी तक जिला कार्यालय को प्रतिवेदन नही देने पर नाराजगी व्यक्त किया गया. 24 घंटा में भवन टूटने से संबंधी प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया गया. ताकि जिला पदाधिकारी को कार्रवाई के लिए भेजा जा सके. वही अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन होने के बाद भी मरीजों को  उसका लाभ नहीं मिलने की शिकायत पर अस्पताल प्रभारी डॉ कैप्टन उज्वल प्रताप से त्वरित स्पष्टीकरण की मांग किया गया. 

अस्पताल कर्मियों व डॉक्टरों द्वारा एक वर्ष से बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर सीएस को मांग पत्र दिया गया. पन्द्रह दिनों में बकाया वेतन भुगतान नही होने पर कर्मियों द्वारा हड़ताल पर जाने की बात कही गई. पूर्व अस्पताल प्रभारी डॉ नीरज कुमार ने कोविड अस्पताल में किए गए खर्च का भुगतान नही होने से परेशानी की बात कही गई. 

वही सीएस सिंह ने बताया कि अनुमंडल क्षेत्र में चल रहे अवैध क्लिनिक व अल्ट्रासाउंड पर रोक लगाने के लिए जिला से कमिटी बनाकर कार्रवाई की जाएगी. मौके पर तत्कालीन सीएस डॉ रंजीत राय, डॉ एसएन सत्यार्थी, भारत भूषण सिंह सहित चिकित्सक व कर्मी उपस्थित थे. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News