बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में सीएसपी संचालक से लूटकाण्ड का पुलिस ने किया उद्भेदन, हथियार के साथ 4 को किया गिरफ्तार

औरंगाबाद में सीएसपी संचालक से लूटकाण्ड का पुलिस ने किया उद्भेदन, हथियार के साथ 4 को किया गिरफ्तार

AURANGABAD : औरंगाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल दाउदनगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों सीएसपी संचालक से दो लाख तीस हजार रुपये की लूट हुई थी. इस मामले में दाउदनगर थाने की पुलिस ने लूट में इस्तेमाल किये गये बाईक तथा दो देशी कट्टा के साथ चार आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

गौरतलब है कि 22 जून को बन्देया थाना के बक्सर ग्राम के CSP संचालक के द्वारा रुकुन्धी PNB बैंक शाखा से 2 लाख 30 हज़ार रुपये की निकासी की गयी थी. जिसे दादर गाँव के पास नहर पर अज्ञात लुटेरो के द्वारा तमंचे के बल पर लूट लिया गया था. 

इस घटना में शामिल अपराधियों को पकड़ना पुलिस के लिए भारी चुनौती थी. लेकिन इस मामले में पुलिस को आख़िरकार सफलता मिल गयी. एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि इस घटना का उद्भेदन पुलिस प्रशासन के लिये चुनौती पूर्ण था. जिसको लेकर दाउदनगर अनुमंडल के कई थाना अध्यक्ष को मिलाकर एक टीम का गठन किया गया था. 

हालाँकि गुप्त सूचना के आधार पर लूट के सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिनके पास से दो देशी तमंचा तथा लुटे गये 77 हज़ार रूपये एवं 7 मोवाइल और दो बाइक बरामद किया गया है. वही सभी आरोपियों को कानूनी प्रक्रिया की तहत जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 

उधर औरंगाबाद पुलिस ने गणेश हत्याकांड का उद्भेदन किया है. इस हत्या में संलिप्त दो हत्यारों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सदर SDPO अनूप कुमार ने बताया कि पूर्व में नगर थाना के दानी विगहा निवासी गणेश कुमार उर्फ कारू की हत्या कर शव को मुफस्सिल थाना के पवई ग्राम के पास फेंका हुआ पाया गया था. इस मामले को लेकर पुलिस वैज्ञानिक तरीके से अनुसन्धान करने में जुटी हुई थी. जिसके तहत मामला खुल कर प्रकाश में आया है कि मृतक गणेश कुमार अपनी छोटी बहन के साथ जबरन दुष्कर्म किया था. दुष्कर्म के बाद अपनी बहन के दुपटा से ही उसकी गला दबा कर हत्या कर दिया था. जिसको लेकर आक्रोशित परिवार ने भी उसकी हत्या कर शव को पवई गाँव के पास फेंक दिया था. उसकी हत्या के आरोपी मृतक के बड़ा भाई तथा उसके बहनोई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों दोषियों ने अपनी जुर्म भी कबूल किया है.

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News