नालंदा में ग्राहकों का करोड़ों रूपया लेकर फ़रार हुआ सीएसपी संचालक, जमापूंजी को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

नालंदा में ग्राहकों का करोड़ों रूपया लेकर फ़रार हुआ सीएसपी संचालक, जमापूंजी को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

NALANDA : बिहारशरीफ प्रखंड के राणाबीघा गांव स्थित ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक खाताधारकों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया। सीएसपी संचालक के अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी और जमापूंजी की मांग को लेकर सोमवार को सैकड़ो ग्राहकों ने बिहार थाना क्ष्रेत्र के गढ़पर स्थित इलाहाबाद बैंक की मुख्य शाखा पर जमकर प्रदर्शन किया।


बताया जा रहा है की राणा बीघा गांव स्थित इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र का सीएसपी संचालक राजू केवट सैकड़ों खाताधारकों से धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपया लेकर फरार हो गया है। सीएसपी संचालक ने खाताधारकों को उनके पासबुक में मैनुअल एंट्री कर पैसे को अकाउंट में न डिपॉजिट कर अपने पास रख लिया। धोखाधड़ी का खुलासा उस वक्त हुआ जब अचानक सीएसपी संचालक ग्राहक सेवा केंद्र को बंद कर फरार हो गया। जिसके बाद मुख्य शाखा जाकर जब ग्राहक अपना पासबुक अपडेट करवाते हैं तो उनके खाते में पैसे ही नहीं थे। जिसके बाद धोखाधड़ी का खुलासा हुआ।

खाताधारकों ने इस मामले में दीपनगर थाने में सीएसपी संचालक के विरुद्ध मामला भी दर्ज कराया है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी राजू केवट को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन बैंक द्वारा ग्राहकों की जमापूंजी को लेकर किसी तरह की कोई पहल नहीं की जा रही है। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बैंक के प्रबंधक की मानें तो सीएसपी संचालक के सीएसपी ब्रांच को रद्द कर दिया गया है। लोगों द्वारा धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था। जिसे पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। सीएसपी संचालक ने लोगों और बैंक को धोखे में रहकर इस तरह के काम किए है। बैंक में किसी भी शिकायतकर्ता की राशि को जमा नहीं किया गया है। इस कारण बैंक द्वारा उनका रुपए लौटना संभव नहीं है।

प्रदर्शन की सूचना मिलते ही बिहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि बैंक के अधिकारियों से इस मामले में बातचीत की गयी है। फ़िलहाल संचालक जेल में है। 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News