बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नकली नोट का कारोबारी निकला सीएसपी संचालक, कई ग्राहकों को थमाए हज़ारों के जाली नोट, जांच में जुटी पुलिस

नकली नोट का कारोबारी निकला सीएसपी संचालक, कई ग्राहकों को थमाए हज़ारों के जाली नोट, जांच में जुटी पुलिस

BETTIAH : पश्चिम चंपारण ज़िला के बगहा अंतर्गत बथवरिया थाना क्षेत्र में एक सीएसपी संचालक द्वारा जाली नोट का धंधा करने का मामला प्रकाश में आया है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब इस जाली नोट के जाल में कई लोग फंस गए। इस घटना से पुलिस के होश उड़े हुए हैं और पुलिस मामले के पड़ताल में जुटी गई। मिली जानकारी के मुताबिक बथवरिया थाना के जैनी टोला निवासी शुभ नारायण सिंह का पुत्र पीतांबर सिंह सीएसपी का संचालन करता है। यहां से दो लोगों ने पैसे का निकासी किया। जिन्हें सीएसपी संचालक ने नकली नोट दे दिया। इस मामले में थानाध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि पिपरा गांव निवासी सोनेलाल महतो की पत्नी बुना देवी द्वारा आवेदन मिला है।


बता दें कि महिला ने आवेदन में बताया है कि 26 मार्च को CSP संचालक पितांबर सिंह के यहां से पैसे की निकासी करने गई थी। जहां महिला ने 10 हजार का निकासी किया। जिसमें जैनी टोला निवासी हरिश्चंद्र यादव को 55 सौ रुपए दे दिया। लेकिन अगले दिन हरिश्चंद्र यादव 25 सौ रुपए वापस लेकर आए और महिला से बताया कि यह सारा रुपया दो नंबर मतलब जाली नोट है। इसके बाद महिला नोट लेकर सीएसपी संचालक के पास पहुंच गई। सीएसपी संचालक ने धीरे से पच्चीस सौ रुपये रखकर फिर दूसरा ओरिजनल रुपया दे दिया।  वहीं हरिश्चंद्र यादव ने बताया कि 55 सौ रुपया में से 2 हजार रुपया उसने अपने पुत्र को दे दिया था। जिसे लेकर वह भोपाल चला गया। वहां जाने के बाद लड़के ने बताया कि सभी नोट जाली है। जिसे भी दिया वह उसे डांटने लगा। किसी तरह से मामला शांत हुआ है। वहीं बुना देवी ने 45 सौ रुपया बाजार जा कर सामान खरीद की है। इसमें से दो 500 के नोटों को पुलिस जप्त कर जांच में जुटी है।

इसी गांव के निवासी अजीज मियां को सीएसपी संचालकने 95 सौ रुपए नकली थमा दिया था। अजीज मियां ने बताया कि उसी पैसे को लेकर पत्नी का इलाज कराने के लिए बाहर गया। जहां पैसे को नकली बता दिया गया था। जिसको लेकर जब अजीज मियां ने सीएसपी में जाकर हंगामा किया तो उनका भी रुपया सीएसपी संचालक द्वारा बदल कर वापस किया गया है। ऐसे में अब सवाल यह है कि आख़िर इलाके में ये जाली नोट कौन औऱ कहाँ से पहुंचा रहा है। जिसकी खपत CSP के ज़रिए कराई जा रही है। हालांकि बाज़ार से 500 के 2 जाली नोट पुलिस ने ज़ब्त कर इसकी जांच शुरू कर दिया है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News