श्री श्री रविशंकर के जन्मदिन व आर्ट ऑफ लिविंग की स्थापना दिवस पर पटना में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, डिप्टी सीएम तारकिशोर समेत कई मंत्री रहे मौजूद

श्री श्री रविशंकर के जन्मदिन व आर्ट ऑफ लिविंग की स्थापना दिवस पर पटना में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, डिप्टी सीएम तारकिशोर समेत कई मंत्री रहे मौजूद

पटना. रवींद्र भवन में श्री श्री रविशंकर के जन्म दिन एवं आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की स्थापना दिवस के 40 वर्ष पूरा होने पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने किया। इस अवसर पर बिहार के कृषि मंत्री अरेंद्र प्रताप सिंह, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा, बिहार विधानसभा के सभापति (याचिका समिति) डॉ. प्रेम कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस दौरान अंतरराष्ट्रीय भजन गायक नितिन डावर ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तूती दी। इससे उपस्थित श्रोता भाव भिवोर हो गये। नितिन डावर ने कार्यक्रम की शुरुआत में ऊं गं गणपतये नोम नमः गाया, जिससे पूरे हॉल में भक्ति एवं उल्लास का समा बन गया। इसके बाद गुरु मेरी पूजा कौन कहते है भगवान आते नहीं, मत कर माया का अभिमान आदि की उन्होंने प्रस्तूती दी।

इस दौरान आर्ट ऑफ लिविंग के एपैक्स सदस्य ने बताया कि बिहार में कोरोना के दौरान आर्ट ऑफ लिविंग ने बेहतर काम किया। उन्होंने कहा कि यह संस्था बिहार के जेलों में बंद कैदियों के जीवन स्तर में सुधार ताथ उन्हें मुख्यधारा में शामिल करने के लिए जेलों में निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें अभी तक लगभग 20 हजार कैदियों को प्रशिक्षित किया गया है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त बाल विवाह, दहेज, प्रथा, नशा मुक्ति आदि को लेकर बड़े पैमाने पर कार्य किया जा रहा है। साथ ही बिहार के 50 गांवों को आर्दश ग्राम के रूप में विकसित करने के लिए गोद लिया जा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News