बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिप्टी सीएम ने एक दिन पहले ही 750 कर्फ्यू पास जारी होने की दी थी जानकारी,अगले दिन कर्फ्यू पास जारी होने पर लगी रोक

डिप्टी सीएम ने एक दिन पहले ही 750 कर्फ्यू पास जारी होने की दी थी जानकारी,अगले दिन कर्फ्यू पास जारी होने पर लगी रोक

पटना : बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने 7 अप्रैल को जानकारी दी थी कृषि कार्य के लिए 750 कर्फ्यू पास जारी किए गए हैं ताकि बिहार के किसान पंजाब हरियाणा से हार्वेस्टर ड्राइवर को बिहार लाकर गेहूं के कटनी करवा सकें।

मुख्यसचिव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय
 इसके बाद 8 अप्रैल को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस पर चर्चा हुई की दूसरे राज्यों से ड्राइवर लाये जा रहे हैं।मीटिंग में कृषि विभाग के सचिव ने बताया कि राज्य के 11 जिलों में जिला प्रशासन द्वारा कंबाइंड हार्वेस्टर चलाने हेतु राज्य के बाहर से ड्राइवर मंगवाने के लिए 690 परमिट निर्गत किए गए हैं ।इसके बाद प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अन्य राज्यों से कंबाइन हार्वेस्टर के ड्राइवर बिहार में आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए यह उचित नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के परामर्श के आलोक में सहमति बनी कि जो भी हार्वेस्टर चालक आये हैं उन्हें तत्काल क्वॉरेंटाइन करने की जरूरत है। साथ ही जिलाधिकारी इनकी जांच की तत्काल व्यवस्था करेंगे एवं उनसे कोई कार्य नहीं लिया जाएगा ।क्वॉरेंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें वापस भेजने की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा।

DM अब नहीं जारी करेंगे पास
 कृषि विभाग के सचिव द्वारा यह निर्देश दिया गया कि जिलाधिकारी अब कोई भी पास निर्गत नहीं करेंगे।बता दें कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने 7 अप्रैल को ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि पंजाब एवं हरियाणा से गेहूं की कटनी के लिए कंबाइंड हार्वेस्टर के चालक व तकनीशियन को बिहार लाने के लिए किसानों को 750 से अधिक कर्फ्यू पास निर्गत किए गए हैं । उन्होंने कहा था कि सरकार इसके साथ ही कृषि रसायन बीज व कृषि यंत्रों के आपूर्तिकर्ता व विक्रेताओं को भी लॉक डाउन से मुक्त रखा है।

Suggested News