हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिता पुत्र की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिता पुत्र की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

PATNA : इन दिनों मसौढ़ी अनुमंडल में लोग बिजली विभाग की लापरवाही का दंश झेल रहे है. आये दिन कही  ना कही किसी ना किसी व्यक्ति की बिजली स्पर्शघात से मौत हो जा रही है. अकेले मसौढ़ी अनुमंडल में बीते एक महीने के अंदर बिजली स्पर्शघात से दर्जनों लोगों की मौत हो गई है. 

फिर भी बिजली विभाग के कान पर जूं तक नहीं रेंगता. ताजा मामला मसौढ़ी अनुमंडल के धनरुआ थाना क्षेत्र की है जहाँ बिजली स्पर्शघात से पिता पुत्र दोनों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार धनरुआ थाना क्षेत्र के चक साईं गाँव के चकिया पर निवासी उपेंद्र प्रसाद (उम्र-55 वर्ष) अपने पुत्र सतेंद्र प्रसाद (उम्र-25 वर्ष) के साथ अपने खेतों में लगे फसल में खाद का छिड़काव करने के लिए जा रहे थे. 


अभी वे खेतों में पहुँच ही रहे थे कि हाइ टेंशन बिजली का तार टूट कर उपेंद्र प्रसाद के शरीर पर आ गिरा. जिससे उनको बिजली का जबर्दस्त झटका लगा और वो छटपटाने लगे. पिता की ऐसी हालत देख पुत्र सतेंद्र प्रसाद पिता को बचाने के लिए दौड़ा, जैसे ही उसने अपने पिता को स्पर्श किया वो भी कर्रेंट के चपेट में आ गया. हाइ टेंशन बिजली प्रवाहित तार होने की वजह से पिता पुत्र दोनों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. 

इस घटना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. घर के दोनों कमाऊ व्यक्तियों की एक साथ मौत से पूरा परिवार सदमें में है. अब देखना यह है कि आखिर कब तक मसौढ़ी अनुमंडल में बिजली से होने वाली मौतों का सिलसिला ख़त्म होगा. 

पटना ग्रामीण से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News