जंगली जानवरों से बचाव के लिए खेत में बिछा रखा था बिजली का नंगा तार, पतंग लेने गया बालक आ गया चपेट में

जंगली जानवरों से बचाव के लिए खेत में बिछा रखा था बिजली का नंगा तार, पतंग लेने गया बालक आ गया चपेट में

बेगूसराय। पतंग उड़ा रहे छात्र को खेत में प्रभावित करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। इस मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। घटना गढ़पुरा थाना क्षेत्र के रक्सी कनौसी गांव की है। मृतक युवक की पहचान कनौसी निवासी राम नारायण यादव का 13 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार के रूप में किया गया जो वर्ग सप्तम का छात्र था।

 स्थानीय लोगों ने बताया की सब्जी लगे खेत के चारों तरफ किसान के द्वारा जंगली जानवर से बचाव को ले नंगा तार से घेरकर नाकेबंदी कर रखी थी। जिस नंगा तार में चोरी-छिपे विद्युत प्रवाहित करंट का संचालन किया जाता है। रविवार को छात्र  अपने कई साथियों के साथ पतंग उड़ा रहा था जो उसकी पतंग उड़ कर खेत में घेरे गए तार में फंसकर अटक गई थी जिस पतंग को उठाने के लिए मृतक मनीष उस खेत के मुहाने पर पहुंचा व पतंग को खींचने लगा जिस दौरान नंगे तार में स्पर्श होते ही विद्युत प्रवाहित करंट का जोर का झटका  छात्र को लगा। जिससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग उस छात्र को बेहोशी की अवस्था में उठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जिस दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

युवक को मृत घोषित किए जाने के बाद उसके परिजन व अन्य ग्रामीण काफी आक्रोशित होकर लाश को रक्सी चौक पर रख कर मुआवजे की मांग को ले करीब 1 घंटे तक प्रदर्शन करते रहे जिससे कुछ देर यातायात भी प्रभावित रहा वह अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। घटना की सूचना पर पुलिस बल के साथ पहुंचे गढ़पुरा थाना  के पुलिस पदाधिकारी पहुंचकर स्थानीय लोगों के द्वारा आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने के बाद शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम को ले बेगूसराय भेजा गया जिसके बाद माहौल को शांत कराया गया।

Find Us on Facebook

Trending News