बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शापित गांव, आखिर क्यों 400 साल से नहीं गूंजी बच्चों की किलकारी

शापित गांव, आखिर क्यों 400 साल से नहीं गूंजी बच्चों की किलकारी

भोपाल से 130 किलोमीटर दूर एक ऐसा गांव है जहाँ 400 साल से एक भी बच्चे का जन्म नहीं हुआ. जी हां आपने सही सुना, श्याम जी नाम के इस गाँव में 400 साल से एक भी बच्चे का जन्म नहीं हुआ है. यहां के लोगों का कहना है कि इस गाँव को भगवान का श्राप है जिसके कारण अभी तक यहां एक मासूम भी जन्म नहीं लिया। अगर कोई बच्चा यहाँ जन्म लेगा तो उसकी मृत्यु हो जाएगी।

CURSED-VILLAGE-WHY-HERE-NOT-A-SINGLE-CHILDREN-HAS-BORN-FROM-200-YEARS3.jpg

गांव की कोई भी महिला यदि गर्भवती होती है तो उन्हें इस गाँव से बाहर ले जाया जाता है. गांव में चाहे मौसम ही क्यों न खराब हो, फिर भी गर्भवती महिला को इस गांव में नहीं रखा जाता है. उन्हें कहीं दूर ले जाकर देखभाल किया जाता है. अगर गलती से भी कोई महिला यहाँ बच्चे को जन्म देती है तो बच्चे की या तो मृत्यु हो जाएगी या उसे कोई गंभीर बिमारी हो जाएगी। गांव वालों का कहना है कि यह कोई अंधविश्वास नहीं है, बल्कि एक हकीकत है. यहाँ तक की इस गांव का कोई भी व्यक्ति न ही शराब पीता है और न ही मांस को छूता है।

CURSED-VILLAGE-WHY-HERE-NOT-A-SINGLE-CHILDREN-HAS-BORN-FROM-200-YEARS2.JPG

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पर गांव के सरपंच न बताया, '16वीं शताब्दी से इस गांव में ऐसा ही होता आ रहा है। हमारा गांव शापित है, क्योंकि जब यहां पर एक मंदिर बनाया जा रहा था, तो एक महिला चक्की में आटा पीसने लगी थी। इसकी वजह से मंदिर के निर्माण में बाधा उत्पन्न हो गई और भगवान ने क्रोधित होकर श्राप दे दिया कि इस गांव में कोई भी महिला अपने बच्चे को जन्म नहीं दे पाएगी।' लोग सदियों से इस पर विशवास करते आ रहे हैं.

Suggested News