बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PMC की 5 गाड़ियों का कटा चालान तब जाकर नींद से जागा निगम, परिवहन विभाग से लगाई गुहार

PMC की 5 गाड़ियों का कटा चालान तब जाकर नींद से जागा निगम, परिवहन विभाग से लगाई गुहार

PATNA : पटना नगर निगम की 5 गाड़ियों का जब चालान कट गया तब निगम के होश ठिकाने आ गए। जीपीओ गोलंबर पर जब 5 गाड़ियों का चालान काटा गया उसके बाद पटना नगर निगम प्रशासन में हड़कंप मच गया। धीरे-धीरे निगम के पास मौजूद करीब 900 गाड़ियों के कागजातों पर बात शुरू हो गई।

निगम मुख्यालय में नगर निगम और परिवहन विभाग के अधिकारियों के बीच बैठक शुरू हो गई बैठक में निगम ने 300 गाड़ियों के कागजात और प्रदूषण सर्टिफिकेट जल्द बनाने का आग्रह किया है।

बातचीत में पता चला कि निगम के पास मौजूद करीब 900 गाड़ियों का ना तो रजिस्ट्रेशन हुआ है और ना कभी प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट ही बना है। नगर निगम की गाड़ियों से प्रदूषण फैलाने की खबर मिलते हैं दोनों विभागों के अधिकारियों के कान खड़े हो गए हैं।

बता दें कि बुधवार को पटना जीपीओ गोलंबर पर मोबाइल पोलूशन वैन से गाड़ियों की प्रदूषण की जांच चल रही थी इसी दौरान निगम की 5 गाड़ियां वहां पहुंची. उन गाड़ियों में प्रदूषण जांच मशीन लगी तो सभी में प्रदूषण फेल मिला।

इसके बाद MVI ने सभी गाड़ियों को साइड में कर दिया। पटना नगर निगम के कर्मी जबरन गाड़ी को ले जाना चाहते थे, लेकिन परिवहन विभाग के कर्मियों ने ऐसा नही होने दिया। इसके बाद पटना नगर निगम में हड़कंप मच गया।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News