CWC MEETING: सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक जारी, नए अध्यक्ष सहित संगठन चुनाव को लेकर होगा मंथन

CWC MEETING: सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक जारी, नए अध्यक्ष सहित संगठन चुनाव को लेकर होगा मंथन

N4N DESK: नई दिल्ली के 24, अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रीय कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि बैठक के मुख्य एजेंडे में कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव, आगामी विधानसभा चुनाव, लखीमपुर खीरी हिंसा, किसान आंदोलन और महंगाई जैसे मुद्दे शामिल हैं।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से पार्टी की आंतरिक हालत में काफी बदलाव हुआ है। पार्टी में खींचतान लंबे समय से जारी है। जिन राज्यों में कांग्रेस शासित सरकार है, वहां भी स्थिति ठीक नहीं चल रही है। पंजाब में पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच विवाद हुआ, बाद में कैप्टन का इस्तीफा, फिर सिद्धू का इस्तीफा, कपिल सिब्बल का हमला, सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर काफी पशोपेस के दौर से पार्टी गुजर रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में एक-एक कर सभी मामलों को सुलझाने की कोशिश की जाएगी। इसके अलावा कांग्रेस के बागी नेताओं का समूह G-23 लगातार वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाने की मांग कर रहा था। पिछले महीने पंजाब में जारी घमासान के बीच कपिल सिब्बल ने आश्चर्य जताया था कि पूर्णकालिक अध्यक्ष की अनुपस्थिति में कांग्रेस के फैसले लिए कौन रहा है। उन्होंने दावा किया कि G-23 नेताओं का समूह जी हुजूर 23 नहीं है।

पार्टी के नए आक्रामक रूप और खासतौर से लखीमपुर खीरी में प्रियंका गांधी की गतिविधियों को लेकर बैठक का यह समय तय किया गया है। पार्टी को उम्मीद है कि यह नई आक्रामकता उसे कई संकटों से बाहर निकलने में मदद करेगी। इन संकटों में सबसे खास कांग्रेस के मुखिया के पद को माना जा रहा है। इसपरेशानी को जल्द सुलझाने की मांग भी जोर पकड़ रही है। CWC अब और ज्यादा समय तक केवल सरसरी आवाज उठाकर नहीं बच सकती है। ऊपरी बदलाव के अलावा भी पार्टी और बहुत कुछ की जरूरत है।

Find Us on Facebook

Trending News