BIHAR NEWS : धन दुगुना करने का लालच देकर साइबर ठगों ने युवक से ठगे 40 हज़ार रूपये, जांच में जुटी पुलिस

BIHAR NEWS : धन दुगुना करने का लालच देकर साइबर ठगों ने युवक से ठगे 40 हज़ार रूपये, जांच में जुटी पुलिस

BANKA : जिले में साइबर ठग आये दिन लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। इसी कड़ी में प्रलोभन दिखाकर एक युवक से 40 हजार रूपया का ठगी कर लेने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर तेतरिया किशनपुर गांव के उमेश यादव ने थाना में लिखित शिकायत किया है। 


पीडित युवक ने बताया कि मोबाइल नंबर 7738001573 से उसके मोबाइल पर कॉल आया। जिसमें बताया गया की वह एयरटेल कंपनी से बात कर रहा है। जिसमें आपके मोबाइल नंबर ईनाम के लिए चयन किया गया है। इसके लिए आप जितना रूपया इस मोबाइल नंबर पर इंटरनेट के माध्यम से जमा करेंगे। इसके तुरंत बाद दुगुनी राशि आपके बैंक खाता में ट्रांसफर कर जाएगा। 

इसके बाद उसने साइबर ठग के झांसे में आकर 40 हजार रूपया ट्रांसफर कर दिया। लेकिन जब काफी देर तक उसके बैंक खाता में रूपया वापस नहीं आया तो उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। 

ज्ञात हो कि साइबर ठग द्वारा अक्सर केबीसी में चयनित होने पर तथा अन्य मोबाइल कंपनी के द्वारा ईनाम देने की लोभ  दिखाकर आये दिन लोगों को ठगी कर रहे हैं। जिसमें अधिकांश लोग ठगी के शिकार होने पर थाना आकर शिकायत भी नहीं कर पाते हैं। जो भी थाना में शिकायत करते हैं। उस शिकायत पर अबतक एक भी मामले का उद्भेदन नहीं हो पाया है। पुलिस ने बताया की आवेदन की जांच की जा रही है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News