बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CYBER CRIME : अपराधियों ने एकाउंट से छह बार में कर ली 50 हजार की चोरी, खातधारक के उड़ गए होश

CYBER CRIME : अपराधियों ने एकाउंट से छह बार में कर ली 50 हजार की चोरी, खातधारक के उड़ गए होश

MASAURHI : साइबर क्राइम एक ऐसा शब्द जो अब किसी से छुपा नहीं है।ये एक ऐसा शब्द है जिसने आम लोगों की जिन्दगी में घुस उनकी नींद उड़ा रखी है।आलम ये है कि लोग अपने खाते में ज्यादा पैसा भी रखने से डरने लगे हैं।साइबर अपराधी खाते में पैसा उड़ाने से पहले ये भी नहीं सोचते कि जिसके खाते से वे पैसा उड़ा रहे हैं, वो पैसा संबंधित व्यक्ति किस प्रकार कड़ी मेहनत कर के अर्जित करते हैं। ताजा मामला मसौढ़ी थाना क्षेत्र के कश्मीरगंज मुहल्ले की है जहां रहनेवाले मोहम्मद तनवीर के कैनरा बैंक के खाते को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है। यहां केनरा बैंक के एक खाताधारक के खाते से 50 हजार की अवैध निकासी की गई है। मामले में थाने में शिकायत कराई गई है।

खाताधारक मोहम्द तनवीर ने बताया कि छः बार में उनके खाते से पचास हजार रुपये की अवैध निकासी की गई है। खाते से पैसों की चोरी को लेकर वह हैरान रह गए। इस बाबत पीड़ित ने मसौढ़ी थाना पहुँच पूरे घटना की लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

पूरे मामले पर मसौढ़ी थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि उन्हें इस तरह की घटना की जानकारी अक्सर मिलती है। इसको लेकर थाना के तरफ से कई बार लोगों को जगरूक करने की भी कोशिश की गई है। थाना के कहने पर थाना क्षेत्र के सभी बैंक भी अपने ग्राहकों को साइबर अपराध से सावधान रहने के लिए कहती रहती है। पर लोगों की छोटी सी चूक की वजह से सायबर अपराधी अपने मंसूबों में कामयाब हो जाते हैं। फिलहाल इस शिकायत पर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Suggested News