जहानाबाद में साइबर क्राइम से जुड़े 4 युवक गिरफ्तार, खाड़ी देशों से खाते में पैसे मंगाने का आरोप

जहानाबाद में साइबर क्राइम से जुड़े 4 युवक गिरफ्तार, खाड़ी देशों से खाते में पैसे मंगाने का आरोप

JEHANABAD : जिले में साइबर क्राइम से जुड़े 4 व्यक्तियों को परसबीघा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसडीपीओ अशोक कुमार पाण्डेय ने बताया की जहानाबाद में साइबर क्राइम से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहाँ साइबर क्राइम में एक मोहरे की तरह काम करने वाले 4 लोगो को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया की गिफ्तार किये गये लोग एक मोहरे की तरह कार्य करते है और इन्हें अपने एकाउंट बेचने के लिए सैलरी मिलती है. 

इनके ग्रुप का सरगना गलत तरीके से दूसरे देशों और दूसरे राज्यो के लोगो से किसी तरह पैसे अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर लेते हैं. इसके बाद पकड़ से बचने के लिये छोटे छोटे अमाउंट को अपने ग्रुप के लड़कों के बीच बांट देते हैं. जबकि इन लड़को को भी पता नही होता है कि पैसे कहाँ से और किस तरह से आ रहे हैं.  गिरफ्तार लोगो मे से एक व्यक्ति पटना का, एक मोतिहारी का तथा 2 व्यक्ति पिंजौर का रहने वाला है. चारो आपस मे दोस्त हैं. 

हालाँकि इतने पैसे बाहर से क्यों मंगवाए जा रहे हैं और ग्रुप के सरगना पैसों को क्यों डिवाइड कर रहे हैं. इन सभी बिंदुओं पर पुलिस जाँच कर रही है. अभी भी गिरोह चलाने वाले लोग पुलिस की पकड़ से दूर हैं, जबकि चारो व्यक्ति की गिरफ्तारी UAE से आये पैसों की निशानदेही पर की गई है. 

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News