बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में साइबर क्रिमिनलों ने एसएसबी इंस्पेक्टर को बनाया अपना शिकार, बैंक खाते से उड़ा डाले 2.61 लाख

नवादा में साइबर क्रिमिनलों ने एसएसबी इंस्पेक्टर को बनाया अपना शिकार, बैंक खाते से उड़ा डाले 2.61 लाख

Nawada : जिले में साइबर क्रिमिनलों ने एकबार फिर बड़ी घटना को अंजाम दिया है। इसबार साइबर ठगों ने एक पुलिसवाले को ही अपना निशाना बना डाला है। 

साइबर क्रिमिनलों ने नवादा जिले के नारदीगंज बाजार निवासी और सशस्त्र सीमा बल में इंस्पेक्टर राजीव नयन के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 2 लाख 61 हजार रुपये की अवैध तरीके से निकासी कर ली। 

पीड़ित फिलवक्त सिक्किम में पदस्थापित हैं

घटना के शिकार एसएसबी इंस्पेक्टर वर्तमान में सिक्किम में पदस्थापित है। उन्होंने बताया कि पत्नी का इलाज कराने के लिए 17 जनवरी को अवकाश लेकर गांव आए थे। उसी दिन दोपहर 12 बजे राजगीर के ड्यूक क्लॉथ शोरूम से खरीदारी की और एटीएम कार्ड के माध्यम से स्वैपिग मशीन से भुगतान किया। 

इसके बाद 29 व 30 जनवरी को नारदीगंज बाजार स्थित एटीएम से क्रमश: पांच व चार हजार रुपये की निकासी। इसके बाद उनके द्वारा किसी तरह की निकासी नहीं की गई।

उन्होंने बताया कि आठ फरवरी को नवादा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से राशि निकालने पहुंचा, लेकिन निकासी नहीं हो सकी। जब एसबीआइ के कस्टमर केयर अधिकारी से बात की गई तो उधर से कहा गया कि कभी-कभी ऐसी स्थिति आती है। 24 घंटे बाद राशि की निकासी हो जाएगी। 

पिन को बदल निकाल लिए 2.61 लाख

इसके बाद कई बार कोशिश के बावजूद राशि निकासी नहीं हो सकी और सेलफोन पर गलत पिन से संबंधित मैसेज आता था। 11 फरवरी की रात मोबाइल पर राशि निकासी से संबंधित मैसेज मिला। 12 फरवरी को भी अवैध तरीके से राशि निकासी की गई। इस तरह कुल दो लाख 61 हजार रुपये की निकासी हो गई है। 

इंस्पेक्टर राजीव नयन संभावना जताई है कि राजगीर स्थित कपड़े के शोरूम में स्वैपिग से भुगतान के बाद एटीएम कार्ड का क्लोनिग कर ली गई और नालंदा के राजगीर व गया जिले से अवैध तरीके से निकासी की गई। 

उन्होंने बैंक के अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध बताई है। पीड़ित अधिकारी ने 14 फरवरी को नारदीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है, लेकिन अबतक कोई भी करवाई नहीं हुई है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News